INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला नागपुर में खेला गया। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले दोनों मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली थी लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। भारत ने 30 रनों से मैच अपने नाम कर सीरीज जीत लिया।

युवा बल्लेबाज चमके

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 1

दूसरे मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर बोल्ड हो गये। शिखर धवन का बल्ला फिर नहीं चले और 19 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गये। भारतीय टीम इसके बाद दबाव में आती दिख रही थी लेकिन केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला।

फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल ने टी-20 इंटरनेशनल में अपना 6वां अर्धशतक पूरा लिया। हालाँकि, इसके तुरंत बाद अल अमीन की गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हो गये। उनके आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने पारी की बागडोर संभाल ली। 15वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर उन्होंने पारी को गति दी और इसी ओवर में अपना पहला अर्द्धशतक भी पूरा किया।

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 2

अय्यर 62 रन बनाकर आउट हुए लेकिन अंत में 13 गेंदों में 22 रन बनाकर मनीष पांडे ने टीम को 174 रनों तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश के लिए शफ़िउल इस्लाम और सौम्या सरकार ने 2-2 विकेट लिए वहीं अल अमीन हुसैन को एक विकेट मिला।

जीत के करीब आकर हारे

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 3

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और 12 के स्कोर पर उनके दो प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। दीपक चाहर ने लगातार दो गेंदों पर दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। दो झटके लगने के बाद मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन ने बांग्लादेश की पारी को संभाला।

मिथुन जूझ रहे थे लेकिन नईम ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक शॉट खेलना शुरू कर दिया। 11वें ओवर में उन्होंने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक था। अंतिम 48 गेंद में मेहमान टीम को 69 रनों की जरूरत थी और 8 विकेट बचे थे। 98 रनों की साझेदारी के बाद दीपक चाहर ने मिथुन (27) को आउट कर भारत को सफलता दिलाई।

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 4

शिवम दुबे ने पहले मुशफिकुर रहीम को खाता खोले बिना आउट किया। उनके बाद लगातार दो गेंदों पर सेट हुए मोहम्मद नईम (81) और अफीफ हुसैन (0) को आउट कर भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई। 17वें ओवर में महमुदुल्लाह को आउट कर युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश की उम्मीद को पूरी तरह समाप्त कर दिया। दीपक चाहर ने अंत में हैट्रिक लेकर भारत को 30 रनों से जीत दिला दी।

देखें स्कोरकार्ड:

INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 5
INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 6
INDvBAN, तीसरा टी-20: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम किया 7

Related posts