डे नाइट

भारत और बांग्लादेश के बीच 14 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पहला मैच इंदौर में होगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. यह पहला मौका होगा जब भारत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डे-नाइट क्रिकेट खेला जाएगा. इस मैच को लेकर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने अधिक टिकट्स बिकने का दावा किया है.

डे नाइट टेस्ट में बिकेंगी अधिक टिकेट्स

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए 3 टेस्ट मैचों में मैदान पर खिलाड़ी तो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन टेस्ट में कम होते लोगों के रुझान के परिणामस्वरूप स्टैंड्स खाली पड़े थे. लेकिन अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने दावा किया है कि ईडन गार्डन में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच को देखने के लिए अधिक संख्या में लोग पहुंचेंगे.

सीएबी ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘‘ईडन गार्डन में गुलाबी गेंद से होने वाले भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट के पहले तीन दिन में प्रतिदिन 50,000 से ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है, क्योंकि टिकटों की मांग काफी बढ़ गई है.”

INDvsBAN: डे-नाइट पिंक बॉल क्रिकेट को लेकर उत्साहित क्रिकेट फैंस, 50 हजार से अधिक दर्शकों के ईडन गार्डन में पहुंचने की उम्मीद 1

50 रुपये से शुरु की टेस्ट मैच की टिकट

कैब अधिकारी ने कहा कि 50 हजार टिकटों में से 17 हजार की बिक्री ऑनलाइन हुई जबकि बाकी मान्यता प्राप्त सदस्यों के बीच वितरित किए गए। सीएबी के सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा था, “ईडन गार्डन्स में टिकटों की कीमत 200, 150, 100 और 50 रुपए रखा गया है।”

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग मैच देखने आएं, इसलिए हमने ऐसा किया है।”

डे-नाइट मैच देखने प्रधानमंत्री पहुंचेंगे ईडन गार्डन

INDvsBAN: डे-नाइट पिंक बॉल क्रिकेट को लेकर उत्साहित क्रिकेट फैंस, 50 हजार से अधिक दर्शकों के ईडन गार्डन में पहुंचने की उम्मीद 2

बीसीसीआई के प्रेसिडेंट बनते ही सौरव गांगुली ने सबसे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच पर चर्चा की और अब भारतीय क्रिकेट में पिंक बॉल क्रिकेट के तौर पर एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है. इस बारे में सौरव गांगुली ने बताया था कि विराट कोहली 3 सेकंड में डे नाइट क्रिकेट के लिए तैयार हो गए थे.

इस मैच को यादगार बनाने के लिए मैनेजमेंट काफी मेहनत कर रहा है. इस मैच को देखने के लिए बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी पहले दिन मौजूद रहेंगी.

साथ ही हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है, जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी इस मौके पर उपस्थित रहने की उम्मीद है.

कैब के अनुसार मैच के पहले दो दिनों में भारतीय टीम के पूर्व कप्तानों को भी विशेष निमंत्रण भेजा गया है. सचिन तेंदुलकर के भी यहां आने की उम्मीद है.