भारत-बांग्लादेश सीरीज से एक दिन पहले कप्तानी में हुआ बदलाव, अब यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान 1

IND vs BAN: न्यूजीलैंड दौरे के बाद अब भारतीय टीम बांग्लादेश पहुंच चुकी है। जहां भारत और बांग्लादेश के बीच कल यानि 4 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। लेकिन इस सीरीज से पहले ही बांग्लादेश टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं, जिसके बाद अब लिटन दास (Liton Das) को टीम की कमान सौंपी गई है।

बता दें लिटन दास ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई थी। ऐसे में इस खिलाड़ी को IND vs BAN वनडे सीरीज में टीम की कमान सौंपने के बाद भारतीय बॉलर्स खौफ में चल गए है।

IND vs BAN: वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान हुए चोटिल

IND vs BAN: वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान हुए चोटिल
IND vs BAN: वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान हुए चोटिल

दरअसल रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए ढाका पहुंच चुकी है। बता दें साल 2015 के बाद पहली बार मेन इन ब्लू बांग्लादेश का दौर कर रही है, जिसका पहला वनडे मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा। लेकिन इस सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए है, जिसके चलते बीते दिन यानि 2 दिसंबर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लिटन दास (Liton Das) तो कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया है।

बता दें लिटन दास ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खिलाफ मैच में अपने बल्ले से सनसनी मचा दी थी। एडिलेड में खेले गए उस मुकाबले में लिटन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर करोड़ों भारतीय फैंस की सांसे रोक दी थी। जब वो क्रीज पर मौजूद थे तो मानों ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम ही मैच जीतेंगी, लेकिन उनके आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और भारत ने वो मैच जीत लिया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों को बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ वनडे सीरीज में लिटन दास से काफी खतरा हो सकता हैं।

वहीं अगर बात करें लिटन दास की कप्तानी की तो बता दें अबतक बांग्लादेश के लिए उन्होंने सिर्फ एक मैच में कप्तानी की है। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए एक टी20 मैच में उन्होंने टीम का नेतृत्व किया था। ऐसे में हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि ”लिटन दास टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उनमे टीम को लीड करने की काबिलियत मौजूद है। ‘

IND vs BAN: भारत की पहले ही कर चुके है धुनाई, अब बांग्लादेश सीरीज में मचाएंगे तहलका

भारत-बांग्लादेश सीरीज से एक दिन पहले कप्तानी में हुआ बदलाव, अब यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान 2

बता दें दाएं हाथ के बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) ने इस साल शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने इस साल बांग्लादेश के लिए 10 वनडे पारियों में 62 की औसत से 500 से अधिक रन बनाए। साथ ही हाल ही में टी-20 विशअव कप में भारत के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। बारिश से प्रभावित उस मैच में लिटन ने सिर्फ 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो टी20 विश्व कप में बांगलादेश के लिए रिकॉर्ड है। 27 गेंदों में उन्होंने 60 रन बनाए और अब बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ वनडे सीरीज में वो अपने बल्ले से तहलका मचाएंगे।