IND VS BAN: लंच रिपोर्ट: मेजबान भारतीय टीम बड़े स्कोर की ओर 1

भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच का दूसरा दिन शुरू हो चुका हैं. गुरवार, 9 फरवरी को एकमात्र टेस्ट का पहला दिन खेला गया था. जहाँ मेजबान भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय लिया था.

पहले दिन की समाप्ति तक मेजबान भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 356 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था और दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए लाजवाब रही. टीम के कप्तान विराट कोहली  और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दूसरे दिन के पहले सत्र में खुल कर बल्लेबाज़ी की और टीम के स्कोर को 450 के ऊपर पहुंचा दिया. कप्तान विराट कोहली दनादन चौकों की बरसात कर रहे थे. विराट कोहली ने तस्कीन अहमद की गेंद पर एक शानदार स्ट्रैट ड्राइव भी लगाई. OMG: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की पत्नियों ने अवार्ड शो को बनाया फैशन शो, ट्रांसपैरेंट कपड़ो में पहुँची, देखे pics

यहाँ देखे विराट कोहली की लाजवाब स्ट्रैट ड्राइव की विडियो-

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए लाजवाब 222 रनों की साझेदारी की. टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे ने बढ़िया 82 रनों का योगदान देकर आउट हुए. युवराज सिंह की ऐतिहासिक पारी देखने के बाद रील लाइफ के धोनी ने कहा कुछ ऐसा, जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे 

116.4 ओवर में मेहंदी हसन की गेंद पर विराट कोहली को अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया, लेकिन कप्तान कोहली ने डीआरएस का प्रयोग किया और रिव्यू लिया. रिव्यू में साफ साफ देखा जा रहा था, कि मेहंदी हसन की गेंद स्टंप्स को मिस का रही थी. जिस कारण थर्ड अंपायर ने विराट को नॉट आउट दिया और भारतीय समर्थकों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी.

दूसरे दिन के पहले सत्र तक मेजबान भारतीय टीम का स्कोर 477/4. कप्तान कोहली 191 और विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा 4 रनों पर नाबाद रहे. आपकों बता दे, कि अगर विराट कोहली 9 रन और बना लेता हैं, तो ऐसा पहले खिलाड़ी बन जायेंगे, जिन्होंने लगातार चार टेस्ट श्रृंखलाओं में दोहरे शतक लगाये हो.

 संक्षिप्त स्कोरकार्ड : 

भारत: 477/4 {कोहली 191*, तैजुल इस्लाम 2/79}

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.