अंडर-19 विश्व कप फाइनल: बांग्लादेश ने जीता टॉस, इस प्रकार हैं दोनों प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 विश्व कप फाइनल: बांग्लादेश ने जीता टॉस, इस प्रकार हैं दोनों प्लेइंग इलेवन 

अंडर-19 विश्व कप फाइनल: बांग्लादेश ने जीता टॉस, इस प्रकार हैं दोनों प्लेइंग इलेवन

अंडर-19 विश्व कप 2020 के फाइनल में भारत के सामने बांग्लादेश की टीम है। पहले सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया था। बांग्लादेश ने दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। टूर्नामेंट में दोनों टीमों को अभी तक कोई बार नहीं मिली है। अंडर-19 विश्व कप 2018 के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 131 रनों से हराया था।

पहली बार फाइनल में बांग्लादेश

अंडर-19 विश्व कप फाइनल: बांग्लादेश ने जीता टॉस, इस प्रकार हैं दोनों प्लेइंग इलेवन 1

बांग्लादेश ने पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाया है। उनकी अंडर-19 टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। यूथ एशिया कप 2019 में भी बांग्लादेश ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

भारतीय टीम अंडर-19 विश्व कप की सबसे सफल टीम है। टीम ने 4 बार विश्व कप को अपने नाम किया है। यह 7वां मौका है जब भारत अंडर-19 की टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। 2018 विश्व कप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

बांग्लादेश ने जीता टॉस

अंडर-19 विश्व कप फाइनल: बांग्लादेश ने जीता टॉस, इस प्रकार हैं दोनों प्लेइंग इलेवन 2

बांग्लादेश अंडर-19 टीम के कप्तान अकबर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सेमीफाइनल में दोनों टीमें ने पहले गेंदबाजी करते हुए जीत हासिल की थी। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच के लिए भारत की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। विद्याधर पाटिल, शुभांग हेगड़े, सुशांत मिश्रा, कुमार कुशाग्र फिर बेंच पर रहेंगे। बांग्लादेश ने भी सेमीफाइनल के प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया है। मुराद की जगह टीम में अविषेक दास को शामिल किया गया है।

प्लेइंग इलेवन

भारत अंडर-19: यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, शशवत रावत, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह

बांग्लादेश अंडर-19: परवेज हुसैन इमोन, तंजीद हसन, महमूदुल हसन जॉय, तौहीद ह्रदय, शहादत हुसैन, अविषेक दास,अकबर अली (w / c), शमीम हुसैन, रकीबुल हसन, शोर्युल इस्लाम, तंजीम हसन सकीब

Related posts