IND vs BAN : जाने कहां, कब और कैसे देखें मैच? कैसी है दोनों टीमें?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच 

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच

भारत अपने दूसरे अभ्यास मैच में 28 मई मंगलवार को बांग्लादेश का सामना करेगी. बता दें, कि भारत को पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 6 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं बांग्लादेश का पाकिस्तान के साथ होने वाला अभ्यास मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. यह अभ्यास मैच कार्डिफ के सोफिया गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

किस चैनल पर देखें मैच?

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच 1

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस अभ्यास मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-1 पर यह मैच आप अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं.

वहीं स्टार स्पोर्ट्स-1 हिंदी पर आप इस मैच को हिंदी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं. साथ ही जियो टीवी पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी.

किस समय होगा मैच?

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच 2

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस अभ्यास मैच भारतीय समय के मुताबिक़ सुबह 3.00 बजे से शुरू होगा. इस मैच का टॉस भारतीय समय के मुताबिक़ 2.30 बजे होगा.

कैसा रहेगा मौसम?

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच 3

 

 

भारत और बांग्लादेश के बीच कार्डिफ के सोफिया गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस अभ्यास मैच के दौरान 17 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा. ह्युमिडीटी भी 59% की रहेगी.

वहीं हवा 21 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चलेगी. इस मैच में प्रशंसकों के लिए बुरी खबर यह हैं, कि मैच के दौरान बारिश की संभावना रहेगी, क्योंकि मैदान पर बादल छाये रहेंगे.

कैसी हैं पिच?

pitch report

कार्डिफ के सोफिया गार्डन क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती हैं. हालाँकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों के लिए पिच पर स्विंग रहेगा, लेकिन स्पिनरों को यह पिच उतनी मददगार नहीं होगी. बल्लेबाज इस इस पिच पर अपनी बल्लेबाजी का आनंद उठा सकते हैं.

कैसे हैं दोनों टीमों के आपस में आंकड़े?

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच 4

आपकों बता दें, कि भारत-बांग्लादेश के बीच अबतक 35 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. जिसमे से बांग्लादेश की टीम ने 5 वनडे मैच जीते हुए हैं. वहीं भारत की टीम ने 29 वनडे मैच जीते हुए हैं. 1 मैच दोनों टीमों के बीच अबतक बेनतीजा रहा हैं.

कैसी हैं दोनों टीमें?

IND vs BAN : MATCH PREVIEW : जाने कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच 5

भारत :  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केएल राहुल, विजय शंकर, रविंद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिल अल हसन (उपकप्तान), सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, अबु जायेद

Related posts