जेम्स एंडरसन ने खोली सबकी पोल भारत की तारीफ़ करते हुए बताया क्यों रद्द हुआ था पांचवा टेस्ट 1

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस बात से निराश हैं कि उनके घरेलू मैदान ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट मेहमान टीम के खेमें में कोविड-19 मामले सामने आने के बाद रद्द कर दिया गया। मैनचेस्टर टेस्ट मैच के रद्द होने के एक दिन बाद भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दुबई रवाना हो गए। 

एंडरसन ने कहा कि ये सीरीज बेहतर तरीके से खत्म होनी चाहिए थी। भारतीय खेमे के सहायक फिजियो के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद टीम के खिलाड़ी मानसिक रूप से मैदान पर उतरने के लिए तैयार नहीं थे। बाद में हुई जांच में हालांकि सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

फिर से खेलने की जताई उम्मीद

जेम्स एंडरसन ने खोली सबकी पोल भारत की तारीफ़ करते हुए बताया क्यों रद्द हुआ था पांचवा टेस्ट 2

39 साल के गेंदबाज इस बात को लेकर भी चिंतित है कि उन्हें अपने घरेलू मैदान (ओल्ड ट्रैफर्ड) पर एक और टेस्ट मैच खेलने को मिलेगा या नहीं। एंडरसन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, 

“मैं लंसाशिर क्रिकेट में हर किसी के लिए उदास हूं। इस सीरीज के सही अंत को देखने के लिए  टिकटों/  ट्रेनों/ होटलों के लिए भुगतान करने वाले प्रशंसकों के लिए निराश हूं। मुझे उम्मीद है कि यह किसी समय फिर से खेला जाएगा। मैं आशा करता हूं कि मुझे अपने घरेलू मैदान पर एक और अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को मिलेगा, जिससे मुझे काफी लगाव है।”

भारतीय क्रिकेटरों ने खेलने से किया था इनकार

जेम्स एंडरसन ने खोली सबकी पोल भारत की तारीफ़ करते हुए बताया क्यों रद्द हुआ था पांचवा टेस्ट 3

बता दें कि कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेटरों ने खेलने से इनकार कर दिया, क्योंकि उन्हें डर था कि अगर वे कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो उन्हें 10 दिनों तक इंग्लैंड में पृथकवास में रहना होगा। टेस्ट मैच के रद्द होने के एक दिन बाद भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए दुबई रवाना हो गए। एंडरसन ने 166 टेस्ट में 632 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस सीरीज के चार मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं।