IND vs ENG : जो रूट ने इन्हें ठहराया तीसरे टेस्ट में मिली हार का जिम्मेदार 1

भारत की टीम ने इंग्लैंड की टीम को तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट के अंतर से हरा दिया है. साथ ही विराट कोहली की सेना ने 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की इस शर्मनाक हार से काफी निराश दिखाई दिए हैं.

पिच और खराब बल्लेबाजी को रूट ने बताया हार का कारण

IND vs ENG : जो रूट ने इन्हें ठहराया तीसरे टेस्ट में मिली हार का जिम्मेदार 2

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने बल्लेबाजों को इस हार का जिम्मेदार बताया है. उन्होंने माना है कि उनकी टीम को पहली पारी में 250 रन तक का स्कोर जरुर बनाना चाहिए था. साथ ही उन्होंने ये भी बोल दिया कि जिस विकेट पर मैं फाइव विकेट हॉल हासिल कर रहा हूं. वह पिच कितनी मुश्किल होगी.

हमें 250 रन बनाने चाहिए थे : रूट

IND vs ENG : जो रूट ने इन्हें ठहराया तीसरे टेस्ट में मिली हार का जिम्मेदार 3

जो रूट ने मैच हारने के बाद अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “हम 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन पर थे. ऐसे में हमें इस शुरूआत को 250 तक लेकर जाना चाहिए था, लेकिन हम वास्तव में इसे भुनाने में सफल नहीं हुए.

अगर हम 250 रन भी पहली पारी में बना लेते, तो मैच का नतीजा कुछ अलग हो सकता था. हालांकि हम इस हार के बाद मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेंगे. 

बल्लेबाजों ने भी उतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और गेंदबाजी भी भारत की तरफ से काफी हाई क्वालिटी की हुई है. दोनों पक्ष इस विकेट पर संघर्ष कर रहे थे. हम खुद से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. हमें इन गलतियों को अगले मैच में नहीं लेकर जाना होगा. 

अश्विन-ईशांत को बधाई देकर जीता भारतीय फैंस का दिल

IND vs ENG : जो रूट ने इन्हें ठहराया तीसरे टेस्ट में मिली हार का जिम्मेदार 4

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “मैंने आज गेंदबाजी करने के बारे में सोचा और मैंने विकेट भी लिए. इस विकेट के बारे में आप सोच सकते हैं कि मैंने फाइव विकेट हॉल हासिल किया. मैं ईशांत शर्मा को 100 टेस्ट और रविचंद्रन अश्विन को 400 टेस्ट विकेट लेने की बधाई देता हूं.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul