विराट कोहली
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय टीम को जीत के लिए पसंदीदान माना जा रहा था, लेकिन मेहमान इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच में अपनी मजबूती दिखाई और ये साबित कर दिया कि वह पूरी तैयारी से आई है।

इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों के बड़े अंतर से मात दी और टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई। भारत को इस हार के बाद अब मजबूती से वापसी करने की जरुरत है, वरना सीरीज ही नहीं बल्कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइल में पहुंचना भी भारत के लिए नामुमनिक हो जाएगा।

अब अगले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली यकीनन कुछ जरुरी बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि 18 सदस्यीय टीम में से कप्तान विराट कोहली किन 7 खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठा सकते हैं।

    दूसरे टेस्ट मैच में बेंच पर बैठ सकते हैं ये 7 खिलाड़ी

1- इशांत शर्मा

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम इस लिस्ट में देखकर यकीनन आपको हैरानी हुई होगी। दरअसल, कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में इशांत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, लेकिन तेज गेंदबाज ने 34 ओवर गेंदबाजी की और 25.33 के औसत से 3 विकेट चटकाए।

अब दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली इशांत शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में इन फॉर्म तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल कर सकते हैं। दरअसल, सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने भारत के लिए सबसे अधिक 13 विकेट चटकाए थे और तो और जरुरत पड़ने पर जब अनुभवी खिलाड़ी चोटिल हुए, तो गेंदबाजी इकाई का प्रतिनिधित्व भी किया था।

यदि सिराज को इस टेस्ट में मौका देते हैं, तो इससे इशांत को आराम करने का मौका भी मिलेगा, क्योंकि भारतीय गेंदबाजों को पहले टेस्ट में काफी अधिक गेंदबाजी करनी पड़ी थी और इशांत ने खुद स्वीकार किया था कि वह लंबे स्पेल डालकर थकान महसूस कर रहे थे।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse