IND vs ENG: खाली स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे सीरीज, यह है वजह 1

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के बाद भारत को मेहमानो से वनडे सीरीज में भिड़ना है। 23 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज को लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं था। लेकिन इसी क्रम में अब बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया है कि, कौन से मैदान पर आगामी वनडे सीरीज खेली जाएगी। हालांकि वनडे सीरीज के दौरान स्टेडियम में फैंस को जाने की अनुमति नहीं होगी।

पुणे में खेली जाएगी वनडे सीरीज

IND vs ENG: खाली स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे सीरीज, यह है वजह 2

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली वनडे सीरीज के सभी  मैच 23 मार्च से पुणे में आयोजित किया जाएगा। इससे पहले खबरें चल रही थी कि कोरोना वायरस की वजह से इन तीनों मैचों का आयोजन स्थल बदला जा सकता है, लेकिन महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पुणे में वनडे सीरीज के आयोजन के लिए हरी झंडी दे दी है।

फिलहाल आ रही क्रिकेट नेक्स्ट की एक्सक्लूसिव खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने वनडे सीरीज के आयोजित करने के लिए अनुमति तो दे दी है लेकिन शर्त यह है कि खाली स्टेडियम में वनडे सीरीज को आयोजित की जाएगी।

इस वजह से फैंस को नहीं मिलेगी इंट्री

IND vs ENG: खाली स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे सीरीज, यह है वजह 3

आगामी वनडे सीरीज में फैंस को अनुमति नहीं देने की असली वजह यह है कि पिछले कुछ दिनों में पुणे में कोरोना के मामले में बढ़े हैं। अगर पुणे की मौजूदा हालात के बारे में बात करें तो गुरुवार को पुणे में 1542 नए कोरोना केस सामने आए और 8 लोगों की जान गई।

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 23 मार्च को होगा, जबकि दूसरा मैच 26 मार्च और तीसरा मुकाबला 28 मार्च को खेला जाएगा। यह सभी मैच डे-नाइट खेला जाएगा।  वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को वनडे सीरीज खेली है।

भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

IND vs ENG: खाली स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे सीरीज, यह है वजह 3

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज का आयोजन अहमदाबाद में होन है। सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को होगा, जबकि दूसरा मुकाबला 14 मार्च, तीसरा मैच-16 मार्च, चौथा मैच-18 मार्च और आखिरी टी20 20 मार्च को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम का इस सीरीज के ऐलान हो चुका है।