Weather Report: तीसरे टेस्ट में ऐसा होगा मौसम का हाल 1

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 24 फरवरी से मोटेरा स्टेडियम अहमदाबाद (Motera Cricket Stadium Ahmadabad) खेला जाएगा। अब तक खेले गए 2 मैचों में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरे मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी उसकी सीरीज में जीत हासिल करने की उम्मीद बरकरार रहेगी। तीसरे टेस्ट मैच के मौसम के हाल (Weather Report) के बारे में बात करें तो बारिश की संभावनाए काफी काम हैं।

तीसरे टेस्ट मैच के मौसम का हाल

मौसम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बारिश की संभानाए काफी कम हैं। मैच के दिन तापमान अधिक होने से खिलाड़ियों को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि मैच डे-नाइट होना है तो इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

Weather Report: तीसरे टेस्ट में ऐसा होगा मौसम का हाल 2

मौसम विभाग की माने तो मैच के अगले दिनों में भी बारिश की संभावनाए काफी कम हैं। ऐसे में यह कहना ठीक होगा कि मैच के दौरान मौसम (Weather) कोई खलल नहीं डालेगा। मैच के दौरान हवा भी 10 किलोमीटर प्रति घंटे से कम की रफ्तार से चलेगी।

मैच में दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

Weather Report: तीसरे टेस्ट में ऐसा होगा मौसम का हाल 3

अहमदाबाद में होने वाले आगामी टेस्ट मैच में दोनों टीमों के लिए जीत हासिल करना जरूरी है। एक तरफ मेजबान टीम अगर इस सीरीज में जो टीम हरेगी उसका टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Championship) का सफर खत्म हो जाएगा। भारतीय टीम को टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुचने के लिए सीरीज को 2-1 से जीतना होगा वहीं इंग्लैंड के लिए यह सीरीज 3-1 से जीत लेनी होगी।

वहीं अगर भारतीय टीम इस मैच में हारती है तो टीम इंडिया हारती है तो सीरीज पर जीत हासिल करने का सपना भी टूट जाएगा। मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम पर नजर डाले तो टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

Weather Report: तीसरे टेस्ट में ऐसा होगा मौसम का हाल 4

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम उमेश यादव, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के तौर पर एवं रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल को स्पिन गेंदबाज के तौर पर मैदान पर लेकर उतर सकती है। टीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव संभव नहीं नजर आ रहा है।