ind vs hk toss report asia cup 2022

भारत और हांगकांग (IND vs HK) के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का चौथा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान निज़ाकत खान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान रोहित शर्मा और निज़ाकत खान आमने-सामने हैं। इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है। हार्दिक की जगह पंत की वापसी हुई है तो वहीं, हांगकांग की टीम पाने पुराने खिलाड़ियों के साथ खेलेगी।

IND vs HK, HEAD TO HEAD

IND vs HK, HEAD TO HEAD

भारत और हांगकांग (IND vs HK) के बीच अब तक एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है क्योंकि दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय नहीं खेली जाती है। दोनों टीमों की भिड़ंत सिर्फ एशिया कप में हुई है और वो भी वनडे फॉर्मेट में। एशिया कप (2008 और 2018) में दोनों पक्ष दो बार आमने-सामने हुए थे। दोनों ही मैचों में भारतीय टीम ने हांग-कांग को एकतरफा मैचों में मात दी है। एशिया कप 2008 में भारत ने हांगकांग को 256 रनों से हराया था।

उस मैच में सुरेश रैना 101 रनों की शतकीय पारी खेलकर ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने थे। इसके बाद भारत ने 2018 एशिया कप में अपने 26 रनों से हांगकांग पर जीत हासिल की थी। मतलब यहाँ पर भारत का पलड़ा भारी है लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया हांगकांग को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

हांगकांग की प्लेइंग 11

निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर

One reply on “IND vs HK: टॉस जीतकर निज़ाकत खान ने चुनी गेंदबाजी, एक बदलाव के साथ खेल रही है टीम इंडिया, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11”

Comments are closed.