टीम इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच के मौसम का हाल?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे मैच में जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल? 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे मैच में जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है. 24 जनवरी को खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीतकर सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. अब इस सीरीज का दूसरा मैच 26 जनवरी को भी ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जाएगा. तो आइए मैच से पहले आपको बताते हैं कि 26 जनवरी को ऑकलैंड के मौसम का क्या हाल रहेगा.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे मैच में जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल? 1

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टी20 मैच ऑकलैंड के इडेन पार्क में ही खेला जाएगा. 26 जनवरी को ऑकलैंड का मौसम के साफ रहने की उम्मीद है. वहीं तापमान अधिकतम 25 डिग्री और कम से कम 19 डिग्री रहेगा. 84 प्रतिशत नमी रहेगी. लेकिन इस 26 जनवरी को ऑकलैंड में हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी जिससे भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

पिच करेगी बल्लेबाजों की मदद

जैसा कि पहले मैच में देखा गया है कि इडेन पार्क के विकेट पर गेंदबाजों को काफी अच्छा बाउंस मिलता है, लेकिन गेंद बैट पर काफी अच्छे से आती है. ऐसे में बल्लेबाजों के लिए अपना शॉट खेलना आसान हो जाता है. तेज गेंदबाजों को कुछ मदद जरूर मिलेगी, लेकिन बल्लेबाजों के लिए विकेट ज्यादा बेहतर होगा. दोनों पारियों में रन बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी और जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग का फैसला लेना पसंद करेगी.

26 जनवरी को खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 204 रनों का लक्ष्य खड़ा किया.

जवाब में टीम इंडिया ने केएल राहुल 56 और श्रेयस अय्यर 58 रनों की तूफानी पारी की मदद से लक्ष्य हासिल कर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अब सीरीज का दूसरा मैच 26 जनवरी को ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जाएगा. दूसरे मैच में भी छोटी बाउंड्री का फायदा उठाते हुए बल्लेबाज बड़े-बड़े स्कोर बना सकते हैं.

Related posts