IND vs NZ: ओपनिंग में फ्लॉप हो रहे रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला, दूसरे वनडे में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरूआत 1

IND vs NZ: 20 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. इस सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने 12 रन से जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त पा ली है.

सीरीज अपने नाम करने के लिए टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी. जीत के लिए टीम को चाहिये एक बेहतरीन शुरुआत. पारी की शुरुआत तेज़ और ठोस तरीके से करने के लिए चलिए नज़र डालते है भारतीय टीम की सलामी जोड़ी पर.

IND vs NZ: ये दो खिलाड़ी करते आयेंगे पारी की शुरुआत

IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करते हुए तो नज़र आयेंगे ही लेकिन उनके साथ देते हुए कौन नज़र आएगा ये बड़ा सवाल है. टीम में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर ईशान किशन और शुभमन गिल दो युवा नाम मौजूद है. दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में तूफानी दोहरा शतक जड़ अपनी प्रतिभा का सबूत दिया है. ऐसे में कप्तान को आगे एक नाम चुनना हो तो वो नाम होगा शुभमन गिल.

भारत के लिए सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल का करियर भले ही अभी अपने युवावस्था में हो लेकिन उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ जिस तरह से तूफानी बल्लेबाज़ी की है वो टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ी के तौर पर पहली पसंद बन गये है. कीवी टीम के लिए दोहरे शतक के बाद उन्हें टीम से ड्राप किये जाने की कोई वजह समझ नहीं आती है ऐसे में गिल और रोहित ही आपको बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आयेंगे.

ईशान किशन इस वजह से नहीं करेंगे ओपनिंग

IND vs NZ: ओपनिंग में फ्लॉप हो रहे रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला, दूसरे वनडे में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरूआत 2

गौरतलब है कि टीम इंडिया के स्क्वॉड में ईशान किशन भी मौजूद हैं जो कि एक सलामी बल्लेबाज और एक विकेटकीपर भी हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में बतौर विकेटकीपर ही मौका मिलने की उम्मीद है. गिल के ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बाद ईशान मिडिल आर्डर में नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आने वाले है.

मिडिल आर्डर में भारतीय टीम को केएल राहुल के नाम होने पर एक बाए हाथ के बल्लेबाज़ की भी जरूरत महसूस होती है और इसी के चतले ईशान आपको एक बार फिर से मिडिल आर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते है.  बता दें कि ईशान वनडे में 11 मैचों में 1 दोहरा शतक की मदद से 482 रन बना चुके हैं.