IND vs NZ 2nd ODI team india possible playing 11

शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में खेला जाना है। पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने 12 रन से अपने नाम किया था। पहला वनडे जीतकर भारतीय टीम आत्म विश्वास से भरी होगी जबकि कीवी टीम के भी हौसले बुलंद होंगे।

भले ही न्यूजीलैंड पहला वनडे हार गई हो लेकिन पहले वनडे में जिस तरह से इस टीम ने प्रदर्शन किया है, उससे यह साफ़ पता चलता है कि दूसरे वनडे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। दूसरे वनडे को जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। आइए मे जानते हैं कि दूसरे वनडे में क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग 11 ?

टॉप 3 में इनका खेलना तय

rohit sharma virat kohli

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के दूसरे वनडे मैच में पारी की शुरुआत भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) करते हुए नजर आ सकते हैं। दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। हालांकि, रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत के बाद अपना विकेट गंवा रहे हैं।

पहले वनडे में कप्तान रोहित 38 गेंदों में 4 चौके-2 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जमाया। उन्होंने इस मैच में 149 गेंदों में 19 चौके-9 छक्के की मदद से 208 रन बनाए थे।

वहीं, नंबर 3 की बात करें तो यहां पर विराट कोहली का खेलना तय है। पहले वनडे में कोहली कुछ खास नहीं कर पाए थे। उन्होंने मात्र 8 रन ही बनाए थे। ऐसे में कोहली कमबैक करना चाहेंगे।

मिडिल ऑर्डर में इन्हें मिल सकता है मौका

suryakumar yadav

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की अगर हम बात करें तो यहाँ पर ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय है। हालांकि, पहले वनडे में इनका बल्ला खामोश रहा था। बावजूद इसके कप्तान रोहित इन्हें एक और मौका देने की कोशिश करेंगे।

ईशान ने पहले वनडे में मात्र 5 रन बनाए थे जबकि सूर्यकुमार यादव ने 31 रनों की पारी खेली थी। वहीं, नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या होंगे जिन्होंने 28 रन बनाए थे। हार्दिक टीम के उपकप्तान भी हैं। ऐसे में उनका खेलना तय है।

गेंदबाजी में इन्हें मिल सकता है मौका

Umran Malik web

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी के बारे में बात करें तो यहाँ दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वाशिंगटन सुन्दर की जगह शाहबाज़ अहमद को मौका दिया जा सकता है। सुन्दर पहले वनडे में ना तो गेंद से कोई कमाल दिखा पाए थे और ना ही बल्ले से।

पहले वनडे में सुन्दर ने मात्र 12 रन बनाए थे जबकि गेंदबाजी में वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे। साथ ही मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है क्योंकि पहले वनडे में शमी चोटिल हो गए थे जबकि शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज का खेलना तय है।

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शाहबाज़ अहमद, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।