पहले टेस्ट में विराट ने किया था नजरअंदाज अब दूसरे में भी खिलाड़ियों को पानी पिलाते नजर आएंगे ये 3 खिलाड़ी 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को पहले मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया ने तीनों क्षेत्रों में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. दोनों पारियों में किवी गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजी इकाई ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

तो वहीं घरेलू सरजमीं पर बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. हालांकि अभी टीम इंडिया के पास सीरीज को 1-1 से बराबर करने का मौका बचा हुआ है. मगर 29 मार्च से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को इशांत शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा है.

मौजूदा वक्त में टेस्ट स्क्वाड में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जिन्हें न तो वेलिंगटन टेस्ट में खेलने का मौका मिला और न ही अब दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिलने के आसार दिख रहे हैं. तो आइए इस आर्टिकल में स्क्वाड में मौजूद उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं….

पहले टेस्ट में विराट ने किया था नजरअंदाज अब दूसरे में भी खिलाड़ियों को पानी पिलाते नजर आएंगे ये 3 खिलाड़ी 2

 3 प्लेयर्स को पहले टेस्ट के बाद अब दूसरे में भी नहीं मिलने वाला मौका

1- रिद्धिमान साहा

क्राइस्टचर्च

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला था. इसके बाद से खिलाड़ी लगातार टेस्ट टीम में खेल रहा था.

मगर न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाया गया था और उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि साहा विश्व स्तरीय विकेटकीपर हैं मगर वह न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थितियों में बल्ले  के साथ संघर्ष करते नजर आते हैं.

इसलिए कप्तान कोहली ने साहा की जगह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में शतक लगा चुके युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्राथमिकता देते हुए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. भले ही पंत दोनों पारियों में क्रमश: 19, 25 रन बना सके लेकिन कप्तान कोहली पंत के साथ ही क्राइस्टचर्च में उतरने को प्राथमिकता देते नजर आएंगे.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse