न्यूजीलैंड के पूर्व प्लेयर ने बताई भारतीय बल्लेबाजों की गलती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व न्यूजीलैंड ऑलराउंडर खिलाड़ी ने बताई टीम इंडिया की तकनीकी गलती, जिसके चलते वेलिंगटन में फ्लॉप हुई भारतीय बल्लेबाजी 

पूर्व न्यूजीलैंड ऑलराउंडर खिलाड़ी ने बताई टीम इंडिया की तकनीकी गलती, जिसके चलते वेलिंगटन में फ्लॉप हुई भारतीय बल्लेबाजी

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वेलिंगटन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई भी दूसरा बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका. इस मैच में न्यूज़ीलैंड के पूर्व किवी ऑलराउंडर क्रेग मैकमिलन ने भारतीय बल्लेबाजों की तकनीकी समस्या के बारे में बताया.

टीम इंडिया ने नहीं किया खुद को एडजस्ट

टीम इंडिया

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने तीनों क्षेत्रों में निराशाजनक प्रदर्शन किया. पहले बल्लेबाज फ्लॉप हुए, तो वहीं गेंदबाजों ने भी रन लुटाए. असल में न्यूजीलैंज की मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाना भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होगा. मगर किवी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी इकाई के छक्के छुड़ा दिए. अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन ने भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक में कमी के बारे में बात करते हुए कहा,

वह जिस तरह से खेलते हैं उन्होंने परिस्थितियों के हिसाब से खुद को नहीं ढ़ाला. उन्होंने गेंद को अपने हाथों की तरह फेंका जैसे वे भारत में करते हैं. जब गेंद घुटने से ऊपर नहीं उछालती है तो आप न्यूजीलैंड में कुछ शॉट्स को नहीं खेलते हैं.

न्यूजीलैंड ने किया शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. तीन दिन में ही विश्व की नंबर-1 टीम को हराकर मैच न्यूजीलैंड की झोली में डाल दिया. जी हां, इसमें काइली जैमिसन ने 4, ट्रेंट बोल्ट ने 5, टिम साउदी ने 9 विकेट झटके. किवी टीम की गेंदबाजी इकाई की तारीफ करते हुए पूर्व किवी ऑलराउंडर ने कहा,

वेलिंगटन टेस्ट मैच में बॉल स्विंग कर रही थी, तो ट्रेंट बोल्ट व टिम साउदी ने इसका सही इस्तेमाल किया. भारत टेस्ट में दुनिया की नंबर-1 टीम है लेकिन वेलिंगटन में वह चौथे दिन की शुरुआत में ही मैच गंवा बैठे.

न्यूजीलैंड ने भारत को हराया जिसने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले गए सात में से सात टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की, वह भी बड़े-बड़े अंतर से, इसलिए न्यूजीलैंड की जीत और भी अधिक प्रभावपूर्ण है.

क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से होगा दूसरा टेस्ट मैच

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया पहला मुकाबला भारत ने 10 विकेट से गंवा दिया. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम में नील वैगनर की वापसी हो जाएगी. तो वहीं भारतीय टीम कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है.

असल में रविचंद्रन अश्विन ने वेलिंगटन टेस्ट में बल्ले से एक भी रन नहीं बनाए. ऐसे में अब कप्तान विराट कोहली दूसरे मैच में रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर बल्लेबाजी को गहराई देने की कोशिश कर सकते हैं.

Related posts