IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Test Series, 2021 1

IND vs NZ Test Series, 2021 मैच डिटेल्स:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर को ग्रीन पार्क, कानपुर के मैदान पर खेला जाएगा. यह मैच सुबह 09:30 AM(IST) बजे शुरू होगा. इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और sportzwiki.com वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.

IND vs NZ Test Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज़ होने जा रहा है. भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए कई बदलाव हुए हैं. इस सीरीज के लिए टीम ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह समेत कई बड़े खिलाडियों को आराम दिया है. इसके अलावा टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली भी इस मुकाबले में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे और उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है. ऐसे में टीम के युवा खिलाडियों के पास इस सीरीज में खुद को साबित करना का एक बड़ा मौका होगा. 

वहीं दूसरी ओर अगर न्यूजीलैंड टीम की बात करें, तो टी20 सीरीज के बाद टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है. हालांकि इस सीरीज में टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है, लेकिन उसके अलावा टीम के सभी अहम खिलाड़ी इस सीरीज में भाग लेते हुए नज़र आएंगे. अगर दोनों टीमों की तुलना की जाए, तो घरेलू परिस्थितियों में भारतीय टीम का प्रदर्शन अक्सर शानदार रहता है. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी इस सीरीज में काफी मजबूत नज़र आ रही है. 

IND vs NZ Test Series, 2021 मौसम रिपोर्ट: 

इस मैच के दौरान आसमान बिलकुल साफ़ रहेगा और बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है. तापमान 18.95 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

IND vs NZ Test Series, 2021 पिच रिपोर्ट: 

यहां पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार साबित होती है. दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त हो सकती है, इसी वजह से यहां टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करना एक सही फैसला साबित होगा. 

पहली पारी का औसत स्कोर:

इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर लगभग 398 का रहा है. 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड:

इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नज़र आया है. यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं.

संभावित प्लेइंग 11 IND:

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा

संभावित प्लेइंग 11 NZ:

टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, मिचेल सैंटनर,  टिम साउदी, एज़ाज़ पटेल, विल सोमरविल, नील वैगनर/काइल जेमिसन

IND vs NZ Test Series, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

अक्षर पटेल – इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज में भारत के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल का प्रदर्शन शानदार रहा था. इस सीरीज में अक्षर पटेल पटेल को समझना इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए लगभग नामुमकिन साबित हुआ था. इस सीरीज में भी भारतीय टीम को अक्षर से कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. इसके अलावा अक्षर निचलेक्रम में आ कर बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं. 

एज़ाज़ पटेल – एज़ाज़ पटेल न्यूजीलैंड टीम के स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे. एज़ाज़ अच्छी लाइन और लेंग्थ से गेंदबाजी करते हैं. इसके साथ ही वो भारतीय परिस्थितियों का बखूबी फायदा उठाते हुए भारतीय बल्लेबाजों के लिए खासी परेशानी खड़ी कर सकते हैं. इसके अलावा एज़ाज़ जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं. 

रॉस टेलर – रॉस टेलर न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी खिलाडियों में से एक हैं. टेलर मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना बखूबी जानते हैं और इसी वजह से इतने सालों से वो अपनी टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं. इस सीरीज में भी अगर न्यूजीलैंड को अच्छा करना है, तो टेलर का अच्छा प्रदर्शन करना बेहद जरूरी है. ऐसे में इस मुकाबले में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है. 

चेतेश्वर पुजारा – भारतीय टीम के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा की गिनती इस फॉर्मेट के सबसे माहिर खिलाडियों के तौर पर की जाती है. हालांकि पुजारा काफी समय से लय में नहीं हैं, लेकिन अगर इस सीरीज में पुजारा अपनी लय हासिल करने में कामयाब होते हैं तो उनके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. इसी वजह से इस मुकाबले में टीम को उनसे काफी उमीदें होंगी. 

IND vs NZ Test Series, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा

उपकप्तान: केन विलियमसन, मिचेल सैंटनर

IND vs NZ Test Series, 2021 ड्रीम 11 टीम 1 

IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Test Series, 2021 2

विकेटकीपर: टॉम ब्लंडेल

बल्लेबाज: अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, केन विलियमसन

आल राउंडर: रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मिचेल सैंटनर

गेंदबाज: एज़ाज़ पटेल, विल सोमरविल, इशांत शर्मा

IND vs NZ Test Series, 2021 ड्रीम 11 टीम 2 

IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Test Series, 2021 3

विकेटकीपर: टॉम ब्लंडेल

बल्लेबाज: चेतेश्वर पुजारा, केन विलियमसन, रॉस टेलर

आल राउंडर: रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मिचेल सैंटनर

गेंदबाज: एज़ाज़ पटेल, विल सोमरविल, इशांत शर्मा

IND vs NZ Test Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह

इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को दूसरी पारी में अतितिक्त मदद प्राप्त हो सकती है. रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ग्रैंड लीग की टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छे विकल्प साबित होंगे.

IND vs NZ Test Series, 2021 संभावित विजेता: 

इस मैच में भारत के जीतने की संभावना ज्यादा है.

One reply on “IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Test Series, 2021”

Comments are closed.