IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के इस गेंदबाज के सामने बेबस हो जाते हैं रोहित शर्मा

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के इस गेंदबाज के सामने बेबस हो जाते हैं रोहित शर्मा, देखें आंकड़े 

IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के इस गेंदबाज के सामने बेबस हो जाते हैं रोहित शर्मा, देखें आंकड़े

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत का अब तक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। 7 जीत दर्ज कर चुकी भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। सेमीफाइनल से पहले श्रीलंका को 7 विकेट से हराने के बाद टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया है।

यदि इतिहास देखें तो न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सामने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा असहज नजर आते हैं।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला हैं।  उनके पांच शतकों ने टीम को जीत दिलाने में काफी मदद की है। बात करें सेमीफाइनल मुकाबले की तो यह न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 जुलाई को मंगलवार को होगा.

रोहित के लिए सबसे बड़ी चुनौती

टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का अगला मुकाबला प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-4 पर कायम टीम न्यूजीलैंड से होना है।

इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा, कि इस टूर्नामेंट में पांच शतकीय पारी खेलने चुके रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। क्योंकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सामने रोहित बल्ला अक्सर खामोश ही रहता है।

आपको बता दें, कि वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड की धाकड़ गेंदबाजी के सामने भारत ने अपने 10 विकेट गंवा दिए थे। भारत मात्र 179 रन के स्कोर पर ही आउट हो गया था और इस लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. 

बोल्ट से बचकर रहना होगा रोहित को 

ट्रेंट बोल्ट के सामने रोहित शर्मा के बल्ले से रन नहीं निकलते। भले ही रोहित शर्मा इस विश्व कप में जमकर रन बना रहे हो, लेकिन ट्रेंट बोल्ट के पास उनकी ऐसी कमजोरी है. जिसका फायदा वह रोहित शर्मा के खिलाफ उठा सकते हैं. रोहित शर्मा को हमेशा से ही उनकी स्विंग होती गेंदों से परेशानी का सामना करना पड़ा है, इसलिए बोल्ट के खिलाफ रोहित शर्मा को अपना विकेट बचाकर रखना होगा. 

 

Related posts