IND vs NZ: रोहित ने युवा केएस भरत को सौपी ट्रॉफी, लेकिन हार्दिक ने इस बुजुर्ग को बुला थमा दी ट्रॉफी, वीडियो वायरल 1

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज यानी 24 जनवरी को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने 385 रन बनाये.

386 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के लिए डेवोन कॉनवे ने शतक लगाकर जीत के लिए कड़ा संघर्ष किया लेकिन अंत में टीम इंडिया को 90 रन से जीत मिली. भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया है. सीरीज में जीत की ख़ुशी के बाद ट्राफी के साथ टीम इंडिया के जश्न का वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रही है.

भारतीय टीम ने इस अंदाज में मनाया सीरीज जीत का जश्न

IND vs NZ: रोहित ने युवा केएस भरत को सौपी ट्रॉफी, लेकिन हार्दिक ने इस बुजुर्ग को बुला थमा दी ट्रॉफी, वीडियो वायरल 2

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और गिल के शानदार शतकों के बाद अंतिम ओवरों में हार्दिक की तेज़ पारी की बदौलत टीम ने 385 रन का बड़ा लक्ष्य बनाया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की भारतीय तेज़ गेंदबाजों ने अच्छी तरह से क्लास की. टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने जहाँ पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ को चलता किया तो वही शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट अपने नाम करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को जीत से वंचित रखा.

मैच (IND vs NZ) में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम की है. सीरीज में जीत के बाद मैदान में भारतीय खिलाड़ियों की ख़ुशी देखने लायक थी. जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी. कोच द्रविड़ भी डग आउट में काफी खुश नज़र आये. कप्तान रोहित ने ट्राफी अपने नाम करते हुए युवा केएस भरत के हाथों में सौपते हुए धोनी की परम्परा को जारी रखा. टीम इंडिया की सेलिब्रेशन की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

वायरल वीडियो

हालाँकि केएस भरत के बाद हार्दिक पांड्या ने ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा कर एक ख़ास शख्स को बुलाया, आप इस वायरल तस्वीर पर देख सकते हैं की टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ मेम्बर को केएस भरत के हाथ से ट्रॉफी दी गई और इन्हें हार्दिक पांड्या ने ही मैदान पर बुलाया था. यह टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के मेम्बर थे, जो टीम इंडिया के साथ हर सीरीज में दिखते हैं.

IND vs NZ: रोहित ने युवा केएस भरत को सौपी ट्रॉफी, लेकिन हार्दिक ने इस बुजुर्ग को बुला थमा दी ट्रॉफी, वीडियो वायरल 3

 

भारत के नाम हुई 3-0 से IND vs NZ वनडे सीरीज

IND vs NZ

टॉस (IND vs NZ) जीतकर कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करने आये रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई. रोहित ने 101 रन बनाये तो शुभमन ने 112 रन बनाये. इसके बाद मिडिल आर्डर ने कोई कमाल नहीं किया. हार्दिक पांड्या ने तेज़ अर्धशतक लगाकर टीम को 385 रन के बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

386 रन के बड़े लक्ष्य के सामने कीवी टीम ने कड़ा सघर्ष दिखाया. सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 138. रन अपने नाम किये. उनके अलावा हेनरी निकोलस ने भी कुछ देर टिक कर बल्लेबाज़ी की लेकिन शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव  सामने घुटने टेकते हुए 90 रन की हार अपने नाम की. तीसरे मुकाबले में जीत के साथ भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की.