धोनी का हैलीकॉप्टर शॉट मारना हार्दिक को पड़ा महंगा, 26 रन पर लौटना पड़ा पवेलियन 

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsPAK: धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट कॉपी करना हार्दिक पंड्या को पड़ा महंगा,अंपायर ने दिखाया बाहर का रास्ता 

INDvsPAK: धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट कॉपी करना हार्दिक पंड्या को पड़ा महंगा,अंपायर ने दिखाया बाहर का रास्ता

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में खेले जा रहे भारत बनाम पाकिस्तान के मैच पर टिकी हैं करोड़ों फैंस की नजरें। मैनचेस्टर में खेले जा रहे इस मुकाबले में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या ने बल्ला खोलकर टीम के लिए रन बटोरने की कोशिश तो की, लेकिन उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का हैलीकॉप्टर शॉट मारना भारी पड़ गया।

वर्ल्ड कप में नहीं चल पाया हार्दिक का हेलीकॉप्टर

असल में मोहम्मद आमिर की बॉल पर हेलीकॉप्टर शॉट मारने के चक्कर में हार्दिक कैच आउट हो गए। उन्होंने शॉट तो धोनी जैसा ही घुमाया लेकिन शायद दम लगाने में कुछ कमी रह गई और बॉल फील्डिंग कर रहे बाबर आजम के हाथ में जा गिरी और चटक गया भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज का विकेट। हार्दिक पांड्या 19 गेंदों पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

आईपीएल से चलने लगा पांड्या का हेलीकॉप्टर

आपको बता दें, हार्दिक पांड्या का यूं महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट मारने का सिलसिला आईपीएल के दौरान शुरू हुआ। एक तरफ जहां हार्दिक ने हेलीकॉप्टर शॉट्स उड़ाना शुरू किया तो दूसरी तरफ धोनी ने ये शॉट मारना मानो छोड़ ही दिया है। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए हार्दिक ने अनगिनत बार हू ब हू धोनी की ही तरह ये शॉट मारे और हर बार बिल्कुल धोनी की ही तरह उनकी गेंद 6 रनों की ताक में बाउंड्री पार कर गई।

मजेदार बात यह रही कि पहली बार जब हार्दिक के बल्ले से हेलीकॉप्टर चला तो उस वक्त कीपिंग कर रहे थे इस शॉट के जन्मदाता यानि महेंद्र सिंह धोनी। हार्दिक के बल्ले से निकले इस शॉट को धोनी ताकते रह गए और बॉल चली गई बाउंड्री पार । लेकिन आज पाकिस्तान के सामने वर्ल्ड कप के इस मंच में हार्दिक के बल्ले से निकले इस हेलीकॉप्टर में पेट्रोल खत्म हो गया और बॉल फील्ड के हाथ में जा गिरी।

केएल राहुल-रोहित ने दी भारत को मजबूत शुरूआत

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शानदार शुरूआत की। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 136 रनों की शुरूआती साझेदारी से भारत को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

57 रन बनाकर केएल राहुल पवेलियन लौट गए जिसके बाद मैदान पर आए कप्तान कोहली। दूसरी छोर पर खड़े हिटमैन ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का अपना दूसरा शतक ठोक दिया। 140 रनों की लंबी पारी खेलकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड

इस मैच में रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली का 12 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। इंग्लैंड की जमीन पर सबसे अधिक 17 छक्के मारने का रिकॉर्ड जो कि आज तक सौरव गांगुली के नाम दर्ज था उस पर 18 छक्के मारकर रोहित शर्मा ने अपना नाम लिख लिया।

यहाँ देखें हार्दिक के शॉट का एंगल

 

 

Related posts