वनडे

भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला वनडे मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है। यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था। 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच को दौरान लगातार बारिश हो रही थी। इसी वजह से मुकाबला नहीं हो पाया। इससे फैंस को भी काफी निराशा हुई है।

टॉस भी नहीं हो पाया

IND vs SA: धर्मशाला में बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला वनडे, फैंस के हाथ लगी निराशा 1

बारिश की वजह से मैच के लिए टॉस भी नहीं हो पाया। सुबह बारिश हुई थी और मैदान गीला था। टॉस के समय बारिश नहीं हो रही थी लेकिन मैदान गीला था। उसके कुछ समय बाद ही बारिश शुरु हो गई।

कई मौकों पर बारिश रुकी भी लेकिन मैदान सुखाया जाए, उससे पहले फिर से बारिश शुरु हो गई। 20-20 ओवर के मैच के लिए 6 बजकर 30 मिनट पर मुकाबला शुरु होना जरूरी था। इसके आसार नहीं दिखने पर मैच रद्द कर दिया गया।

सितंबर में भी रद्द हुआ था

IND vs SA: धर्मशाला में बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला वनडे, फैंस के हाथ लगी निराशा 2

सितंबर-अक्टूबर में भी दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आई थी। दोनों टीमों के बीच टी-20 और टेस्ट सीरीज खेली गई थी। टी-20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होना था लेकिन बारिश की वजह से वह मुकाबला भी रद्द हो गया था।

अभी बारिश का मौसम नहीं है लेकिन इसके बाद भी काफी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की संभावना जताई थी। वैसा ही हुआ और मैच रद्द करना पड़ा। सीरीज जीतने के लिए टीमों के अगले दोनों मैच जीतने पड़ेंगे।

15 मार्च को दूसरा मैच

IND vs SA: धर्मशाला में बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला वनडे, फैंस के हाथ लगी निराशा 3

3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने अभी तक यहां एक ही टी-20 मैच खेला है। यह भारतीय टीम का पहला वनडे मैच होने वाला है।

सीरीज का अंतिम मैच कोलकाता इडेन गार्डन्स में खेला जाएगा। कोरोना वारयस की वजह से यह दोनों मुकाबले खाली स्टेडियम में हो सकते हैं। हालांकि, इसे लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।