ind vs sa 1st odi match preview pitch and weather report live telecast

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से धूल चटा चुकी है। अब बारी वनडे सीरीज की है जिसका पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, टी20 विश्व कप के लिए रोहित अपनी टीम के साथ 6 अक्टूबर को ही रवाना हो जाएंगे। ऐसे में वनडे की जिम्मेदारी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के कन्धों पर होगी। ऐसे में आज हम आपको इस मुकाबले से जुड़ी मैच प्रिव्यू, पिच और मौसम रिपोर्ट और इस मुकाबले को कहाँ देख सकते हैं। इसके बारे में बताएंगे।

IND vs SA 1st ODI, MATCH PREVIEW

IND vs SA 1st ODI, MATCH PREVIEW

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे को लेकर टीम इंडिया की बात करें तो कप्तान शिखर धवन और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल से काफी उम्मीदें होंगी जो पारी की शुरुआत कर सकते हैं जबकि मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर को टिककर बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी क्योंकि विराट कोहली की अनुपस्थिति में वही एक खिलाड़ी हैं जो मोर्चा संभाल सकते हैं। हालांकि, टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में अय्यर कुछ कमाल नहीं दिखा सके थे जो चिंता का विषय है। इसके आलावा शाहबाज़ अहमद और रजत पाटीदार के डेब्यू की उम्मीद है जबकि कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर पर सबकी नजर होगी।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो टी20 में सीरीज गंवाने के बाद यह टीम मजबूत इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी, जिसका ट्रेलर आखिरी टी20 मैच में देख ही चुके हैं। एक बार फिर कप्तान टेम्बा बावुमा और क्विंटन डी कॉक से बेहतर शुरुआत की उम्मीद होगी क्योंकि टी20 सीरीज में बावुमा का बल्ला खामोश रहा था जबकि डेविड मिलर, केशव महाराज और कागिसो रबाडा के आलावा अन्य खिलाड़ियों का प्रदर्शन वनडे सीरीज में कैसा रहता है यह देखने वाली बात होगी।

IND vs SA 1st ODI, PITCH & WEATHER REPORT

IND vs SA 1st ODI, PITCH & WEATHER REPORT

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे के पिच रिपोर्ट की अगर बात करें तो लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल तीन वनडे मैचों की मेजबानी की है। इस मैदान पर इस साल भारत और श्रीलंका के बीच एक T20I मैच की मेजबानी हुई थी। भारत पहली पारी में 199 रन बनाने में सफल रहा। पिच से पूरे मैच में बल्लेबाजों को काफी मदद मिलने की उम्मीद है।

वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे के मौसम रिपोर्ट की अगर हम बात करें तो गुरुवार को तापमान 27 से 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हवा 14 km/h की रफ्तार से चलेगी जबकि ह्यूमिडिटी 100 % होगी तो वहीं, आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना पूरे 100 % है। मतलब साफ़ है, बारिश की वजह से मैच धूल भी सकता है।

कहाँ देख सकते हैं यह मुकाबला?

ind vs sa odi live telecast

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे की शुरुआत 1:30 बजे से होगी। ऐसे में टॉस 1 बजे होगा। इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप भी देख सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहरी

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी