IND vs SA 1st ODI possible playing 11

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से धूल चटा चुकी है। अब बारी वनडे सीरीज की है जिसका पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, टी20 विश्व कप के लिए रोहित अपनी टीम के साथ 6 अक्टूबर को ही रवाना हो जाएंगे। ऐसे में वनडे की जिम्मेदारी शिखर धवन के कन्धों पर होगी। ऐसे में आइये जानते हैं कि पहले वनडे मैच में कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11 ?

सलामी जोड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे मैच में शिखर धवन पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, धवन के जोड़ीदार शुभमन गिल जो काउंटी में धमाल मचाकर इस सीरीज में खेलने वाले हैं। ऐसे में इन दोनों पर टीम को शानदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

मिडिल ऑर्डर

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे मैच में नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। अय्यर इस सीरीज के लिए उपकप्तान भी बनाए गए हैं। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

विकेटकीपर

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संजू सैमसन निभाते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, टीम में ईशान किशन भी है लेकिन कप्तान धवन संजू सैमसन के साथ ही जाना पसंद करेंगे।

ऑलराउंडर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऑलराउंडर की भूमिका शार्दुल ठाकुर निभाते हुए नजर आ सकते हैं जबकि शाहबाज अहमद को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

गेंदबाजी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI) के पहले वनडे मैच में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दीपक चाहर, आवेश खान और मोहम्मद सिराज पर हो सकती है जबकि स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवि बिश्नोई संभाल सकते हैं।

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहम्मद सिराज