IND vs SA 1st ODI: जीत-जिताये मैच में क्यों Temba Bavuma को सता रहा था हार का डर?
IND vs SA 1st ODI: जीत-जिताये मैच में क्यों Temba Bavuma को सता रहा था हार का डर?

टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 9 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस मुकाबले (IND vs SA) में हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने अर्धशतकीय पारी खेली. क्लासेन ने नाबाद 74 रन बनाए जबकि मिलर ने नाबाद 75 रन की पारी खेली. वहीं, इस जीत के बाद टीम के कप्तान ने क्या कुछ कहा? आइये जानते हैं.

Temba Bavuma को सता रहा था मैच हारने का डर

IND vs SA 1st ODI: Temba Bavuma को लग गया था मैच हारने का डर
IND vs SA 1st ODI: Temba Bavuma को लग गया था मैच हारने का डर

दरअसल, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में मेहमान टीम ने शानदार खेल दिखाया. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद टीम ने शानदार कमबैक किया. कप्तान टेम्बा बवुमा और दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय सरजमीं पर इस साल की चौथी जीत है. वहीं, जीत के बाद टेम्बा बवुमा ने कहा कि,

“जब संजू अंतिम ओवर में बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो चीज़ें कठिन लगने लगी थीं। पिच पर घास नहीं थी। ओपनरों के बाद डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने अच्छी बल्लेबाज़ी की और फिर गेंदबाज़ों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। पहले 15 ओवर में हम दबाव में थे लेकिन दिन के अंत तक हम दबाव से उबर गए थे।”

9 रन से दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला वनडे

9 रन से दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला वनडे | Temba Bavuma
9 रन से दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला वनडे | Temba Bavuma

बताते चलें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 9 रन से हराकर सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल की.

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 40 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer