वनडे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत आज से हुई है। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इसमें हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार जैसे नाम शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम में भी फाफ डू प्लेसी वापस आए हैं।

मैच के आसार कम

धर्मशाला

धर्मशाला में सुबह हुई बारिश की वजह से मैदान गीला था और इसी वजह से टॉस में देरी हुई। उसके बाद बारिश फिर शुरु हो गई। कई बार बारिश रूकी भी है लेकिन मैदान से पानी हटाने से पहले ही बारिश आ जा रही है। इसी वजह से मुकाबला होना मुश्किल दिख रहा है।

सितंबर में इसी मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच खेला जाना था। उस मैच में भी काफी बारिश हुई थी। जिसके बाद बिना टॉस हुए मैच रद्द कर दिया गया था।

6:30 तक शुरु होना चाहिए मैच

IND vs SA, पहला वनडे: धर्मशाला में क्या है वर्तमान स्थिति, इतने देर और हुई बारिश तो रद्द हो जाएगा मैच 1

20-20 ओवर का मैच होने के लिए 6 बजकर 30 मिनट पर मुकाबला शुरु होना जरूरी है। ऐसा नहीं होता है तो मैच रद्द कर दिया जाएगा। धर्मशाला में अगर मैच रद्द होता है तो 3 मैचों की सीरीज के अगले दोनों मैच महत्वपूर्ण हो जाएंगे।

सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में 15 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज नहीं हार सकती है। सीरीज का अंतिम मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

5 मैच हारा भारत

IND vs SA, पहला वनडे: धर्मशाला में क्या है वर्तमान स्थिति, इतने देर और हुई बारिश तो रद्द हो जाएगा मैच 2

भारत को पिछले 5 इंटरनेशनल मैचों में हार मिली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-3 से वनडे सीरीज हारने के बाद टीम को टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार मिली थी। इसी वजह से टीम का आत्मविश्वास नीचे होगा। टीम के प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा अभी भी चोट की वजह से टीम से बाहर हैं।

विश्व कप से ही खराब प्रदर्शन कर रही दक्षिण अफ्रीका लय में लौट चुकी है। उनके युवा खिलाड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को उन्होंने 3-0 से अपने नाम किया था। इसमें टीम के प्रमुख बल्लेबाजों ने नहीं बल्कि युवा बल्लेबाजों ने योगदान दिया था।