अजिंक्य रहाणे ने बताया अपनी और विराट कोहली की साझेदारी के बारे में खास बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस भारत खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना करते हैं पसंद 

टेस्ट के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस भारत खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना करते हैं पसंद

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दूसरे दिन के अंत पर स्कोर को 5 विकेट पर 601 पर पारी घोषित कर दी। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रनों की पारी खेलकर अपने फैंस को खुश कर दिया। मैच खत्म होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने अपनी और विराट कोहली की साझेदारी के बारे में बात करते हुए बताया कि वह उसे काफी इंज्वॉय करते हैं।

मैं और विराट साझेदारी को करते हैं इंज्वॉय: अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे

विराट ने मयंक अग्रवाल के साथ शानदार साझेदारी की। मयंक के 108 रन बनाकर पवेलियन लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली ने मिलकर 178 रनों की शानदार साझेदारी की। अपनी साझेदारी के बारे में बात करते हुए अजिंक्य ने कहा,

“मैं और कोहली एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं। जब भी हम एक साथ बल्लेबाजी करते हैं तो हम वास्तव में अच्छी कम्यूनिकेशन करते हैं। हमे पता था कि हम एक कम बल्लेबाज के साथ उतरे हैं। इसलिए हमें उस साझेदारी को हासिल करना है। हमारे बीच वह साझेदारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी।

600+ बल्लेबाजी वाली पिच नहीं थी

विराट कोहली जडेजा

“मैं समझता हूं कि जिस तरह की हमने बल्लेबाजी की उसकी प्रशंसा होनी चाहिए. शुरुआत में पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी। मयंक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हम 600 की नहीं बल्कि 500 रन बनाने की सोच रहे थे लेकिन जिस तरह की विराट और जडेजा बल्लेबाजी की, इस बड़े स्कोर को भी आसान कर दिया”

पिच तेज गेंदबाजों की करेगी मदद

टेस्ट के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस भारत खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना करते हैं पसंद 1

अब तीसरे दिन के मैच में देखना होगा कि अफ्रीकी बल्लेबाजों का बल्ला बोलता है या इंडियन गेंदबाजों की गेंदबाजी। अजिंक्य रहाणे ने पिच के बारे में बताया,

 

“तेज गेंदबाज अगर सही स्थानों पर गेंदबाजी करें तो उन्हें पिच से मदद मिल सकती है. हालांकि, गेंद टर्न भी हो रही है और हम जानते हैं कि अश्विन एवं जडेजा हर पिच पर गेंदबाजी कर सकते हैं।”

आपको बता दें, दोनों ही टीमों के पास क्वालिटी फास्ट बॉलर हैं। भारत के पास इशांत शर्मा,  मोहम्मद शमी, उमेश यादव की तिकड़ी है तो साउथ अफ्रीका के खेमे में कगिसो रबाडा , फिलैंडर और एनरिच नोर्त्जे की फास्ट बॉलिंग तिकड़ी है।

Related posts