IND vs SA 5th T20 Rishabh Pant Interview
IND vs SA 5th T20 Rishabh Pant Interview

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 48 रन से दक्षिण अफ्रीकी टीम को करारी शिकस्त दी। दरअसल, दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला विशाखापट्नम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका महज 131 रनों पर ऑल आउट हो गई। लिहाजा, 48 रन से भारत ने यह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। वहीं, भारतीय टीम की जीत के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने क्या कुछ कहा? आइये जानते हैं।

IND vs SA 3rd T20: ऋषभ पंत ने इन्हें दिया जीत का क्रेडिट

IND vs SA 3rd T20 Rishabh Pant Interview
IND vs SA 3rd T20 Rishabh Pant Interview

दरअसल, लगातार दो टी-20 मुकाबले हारने के बाद भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में जबरदस्त वापसी की है। इस मुकाबले में एक ओर जहाँ भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी ओर टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने बल्ले से शानदार पारी खेली।

वहीं, जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत (IND vs SA Rishabh Pant Interview) ने कहा,

“मैंने रणनीति के अमल के बारे में बात की थी और आज हमने बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों दोनों से यही देखा। हमने सोचा था कि हमने लगभग 15 रन कम बनाए थे लेकिन हम उसके बारे में ज़्यादा नहीं सोच रहे थे; गेंदबाज़ों ने शानदार काम किया। विशेष रूप से भारत में स्पिनर, बल्लेबाज़ों को रोकने के लिए बीच के ओवरों में बड़ी भूमिका निभाते हैं।”

मिडिल ऑर्डर के ख़राब प्रदर्शन पर बोले ऋषभ पंत

IND vs SA 3rd T20 Rishabh Pant Interview
IND vs SA 3rd T20 Rishabh Pant Interview

बता दें कि पिछले दो मुकाबले में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। खुद टीम के कप्तान रन बनाने के लिए बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी को लेकर यह सांत्वना दी है कि वह जल्द ही इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने (IND vs SA Rishabh Pant Interview) कहा,

“मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए अच्छी बात है (मध्यक्रम का प्रदर्शन नहीं करना), लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद नए बल्लेबाज़ों के लिए सीधे प्रहार के लिए जाना मुश्किल है। हम अगले मैच में सुधार करने की कोशिश करेंगे।” 

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer