ind vs sa 3rd t20i opening pair

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के दो मुकाबलों को टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। ऐसे में तीसरा मुकाबला भारत के लिए सिर्फ औपचारिक रहेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका अपनी लाज बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

इस मुकाबले के शुरू होने से पहले यह खबर सामने आई है कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को तीसरे टी20 के लिए आराम दिया गया है। अब ऐसे में सवाल यह है कि तीसरे टी20 में कौन बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार ?

यह खिलाड़ी बन सकता है रोहित शर्मा का जोड़ीदार

Rishabh Pant

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत रोहित शर्मा के जोड़ीदार बन सकते हैं। पंत एक बेतरीन बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर आक्रामक शॉट्स भी खेल सकते हैं। इसके साथ ही वो एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं।

यह खिलाड़ी पहले भी ओपनिंग कर चुका है लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका है लेकिन अगर उन्हें लगातार मौके मिलते हैं तो यह खिलाड़ी अपनी छाप जरूर छोड़ेगा। बता दें कि पंत ने इस साल 20 मैचों की 16 पारियों में 311 रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार को भी मिल सकता है मौका

Suryakumar Yadav

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव भी ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। सूर्या इससे पहले विंडीज दौरे पर रोहित के साथ ओपनिंग कर चुके हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी को बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। वहीं, यह खिलाड़ी इस समय दमदार फॉर्म में हैं। सूर्या ने दूसरे टी20 मुकाबले (IND vs SA) में अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 22 गेंदों का सामना किया और 5 चौके-5 छक्के की मदद से 61 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

वहीं, पहले टी20 मैच में भी सूर्या ने अर्धशतक जमाया था। उन्होंने 33 गेंदों में 5 चौके-3 छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए थे। यह खिलाड़ी अब तक इस सीरीज में 111 रन बना चुका है। सूर्या के आलावा भी ओपनिंग बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है, जिन्होंने विंडीज दौरे पर बतौर सलामी बल्लेबाज अर्धशतक जमाया था।