Ind vs SA 3rd Test: लंच तक हार के मुहाने पर खड़ी है Team India, चौथे दिन विलेन बना ये फ्लॉप खिलाड़ी 1

Ind vs SA 3rd Test: Team India और South Africa के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट (Ind vs SA 3rd Test) केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, 212 रनों का पीछा करने उतरी मेजबान टीम मैच जीतने के काफई करीब आ चुकी. लंच तक साउथ अफ्रीका ने इंडिया के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं.

पुजारा की घटिया फील्डिंग

Ind vs SA 3rd Test: लंच तक हार के मुहाने पर खड़ी है Team India, चौथे दिन विलेन बना ये फ्लॉप खिलाड़ी 2

जब चौथे दिन की शुरूआत हुई तो साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 101 रनों की जरुरत थी जबकि टीम इंडिया को यह मैच जीतने के लिए 8 विकेट चाहिए. दूसरी पारी में बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक आसान कैच टपकाकर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. साउथ अफ्रीका के लिए पहली पारी में संकेट मोचक बने कीगन पीटरसन ने दूसरी पारी में भी मोर्चा संभालते हुए भारत से जीत को दूर ले गए. पीटरसन ने एख तरफ तीसरे दिन के अंत तक कप्तान डीन एल्गर के साथ बेहतरीन साझेदारी की जबकि चौथे दिन पहले सेशन में मेजबान टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया.

पीटरसन ने टीम इंडिया से छीना मैच

Ind vs SA 3rd Test: लंच तक हार के मुहाने पर खड़ी है Team India, चौथे दिन विलेन बना ये फ्लॉप खिलाड़ी 3

पीटरसन ने चौथे दिन की शुरुआत करते ही इस मैच में अपना दूसरा अर्धशतक भी पूरा किया. कई करीबी मामलों के बाद ऐसा ही एक मौका आया पारी के 40वें ओवर में.दरअसल, पीटरसन के बल्ले का किनारा लेकर गेंद पहली स्लिप में तैनात चेतेश्वर पुजारा के हाथों में सीधा गई जिसे टपका दिया. पुजारा की ये बड़ी टीम इंडिया पर भारी पड़ गई. जब पुजारा ने ये कैच छोड़ तब वो 59 के सेकोर पर खेल रहे थे. हालांकि, 82 रनों के स्कोर पर शर्दुल ठाकुर ने उन्हें बोल्ड कर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई तब तक काफी देर हो चुका था. लंच तक राशी वन दूसें 22 और टेंवा वावुमा 1 रन बनाकर खेल रहे हैं.

टीम इंडिया ने दिया था 212 रनों का टारगेट

Ind vs SA 3rd Test: लंच तक हार के मुहाने पर खड़ी है Team India, चौथे दिन विलेन बना ये फ्लॉप खिलाड़ी 4

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन पूरी टीम पहली पारी में महज 223 रन ही बना सकी. कप्तान विराट कोहली ने सबसे सर्वाधिक 79 रन बनाए जबकि 43 रन की पारी चेतेश्वर पुजारा ने खेली थी. जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट के बदौलत 210 रन पर समेटने में टीम इंडिया सफल रही. 13 रनों की मामूली बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम की दूसरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. हालांकि, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाबाद 100 रनों के बदौलत 198 रन बनाने में सफल रही और मेजबान टीम के समक्ष 212 रनों का टारगेट रखा.