ind vs sa 4th t20 dinesh karthik

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया जहाँ भारत ने इस मैच को 82 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया है। भारत को जीत दिलाने में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अहम भूमिका निभाई जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ़ द मैच दिया गया।

Dinesh Karthik का बयान

IND vs SA Dinesh Karthik

मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बताया कि 16 साल बाद अर्धशतक लगाकर अच्छा लगा। सुरक्षित महसूस हो रहा है। सुरक्षित माहौल में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा जा रहा है।

उन्होंने कहा,

”16 साल बाद अर्धशतक लगाकर अच्छा लगा। मुझे इस टीम में सुरक्षित महसूस हो रहा है। पिछले मैच में चीज़ें मेरे पक्ष में नहीं गई थी लेकिन मेरा समर्थन किया गया। मैं अब परिस्थितियों को बेहतर तरीक़े से समझ रहा हूँ। इसका श्रेय मेरे कोच को जाता है जिनके साथ मैंने ख़ूब अभ्यास किया है।”

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आगे कहा,

”दक्षिण अफ्रीका ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। आमतौर पर हमारे ओपनर अच्छी शुरुआत दे रहे थे लेकिन आज पिच कठिन थी। जब मैं क्रीज़ पर आया तब हार्दिक ने कहा कि अपना समय लो लेकिन फिर तेज़ी से रन बनाओ। बेंगलुरु मेरा घरेलू मैदान है। मैंने आरसीबी के साथ वहां अभी नहीं खेला है।”

सीरीज 2-2 से बराबर होने पर उन्होंने कहा,

”सीरीज़ में 2-2 की बराबरी है और द्विपक्षीय सीरीज़ को अंतिम मैच तक जाते देख अच्छा लग रहा है। मुझे पता है कि भारत ने घर पर साउथ अफ़्रीका को टी20 सीरीज़ में हराया नहीं है। राहुल भाई टीम को बता रहे हैं कि आपको अच्छा प्रदर्शन करना है और सीरीज़ जीतने की बातचीत नहीं होती है। बस सुरक्षित माहौल में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा जा रहा है।”

Dinesh Karthik ने खेली अर्धशतकीय पारी

IND vs SA Dinesh Karthik

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अर्धशतकीय पारी खेली। यह उनके टी20 करियर का पहला अर्धशतक था। उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और और 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। यही कारण है कि उन्हें मैन ऑफ़ द मैच दिया गया।