ind vs sa 4th t20 match report

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया जहाँ भारत ने इस मैच को 82 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया है। इस मैच में कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की दमदार पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 16.5 ओवर में 87 रन पर ऑल आउट हो गई।

निचले क्रम के बल्लेबाजों का हाल

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में अफ्रीकी टीम को पांचवां झटका रस्सी वान देर दुस्सें के रूप में लगा जो 20 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बन बैठे। इसके बाद आवेश खान ने मार्को जानसेन को 12 रन पर चलता किया और फिर उन्होंने केशव महाराज को 0 रन पर पवेलियन भेजा।

  • फिर चहल ने नोर्त्जे को 1 रन पर पवेलियन भेजा।
  • इसके बाद अफ्रीकी टीम का आखिरी विकेट लुंगी एंगीडी के रूप में गिरा जिन्हें अक्षर पटेल ने 4 रन पर चलता किया।

अफ़्रीकी टीम का टॉप ऑर्डर हुआ धाराशाई

IND vs SA Temba Bavuma

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में अफ्रीकी टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से धाराशाई हो गया। सबसे पहले कप्तान टेम्बा बावुमा रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। बावुमा 8 रन ही बना सके। इसके बाद क्विंटन डी कॉक 13 गेंदों में 2 चौके की मदद से 14 रन ही बना सके और हर्षल पटेल की गेंद पर रन आउट हो गए।

  • फिर आवेश खान ने ड्वेन प्रीटोरियस को 0 रन पर चलता किया।
  • इसके बाद 8 रन पर हेनरिच क्लासेन को युजवेंद्र चहल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।
  • वहीं, 9 रन पर हर्षल पटेल ने डेविड मिलर को सीधा क्लीन बोल्ड कर दिया।

हार्दिक-कार्तिक ने मचाया धमाल

IND vs SA Hardik Pandya and dinesh Karthik

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक बनाकर आउट हुए। उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और और 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, इस मैच में उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली। इस दौरान वो अपने अर्धशतक से चूक गए। हार्दिक ने 31 गेंदों का सामना किया और 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए। लुंगी एंगीडी ने उनका विकेट लिया।

  • अंत में अक्षर पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि हर्षल पटेल 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

एक बार फिर रन बनाने में नाकाम हुए पंत

IND vs SA Rishabh Pant

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में कप्तान रिषभ पंत एक बार फिर अपने बल्ले से रन बनाने में नाकाम साबित हुए। पंत ने इस मैच में 23 गेंदों का सामना किया और 2 चौके की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। केशव महाराज ने उनका विकेट लिया।

सस्ते में निपटे ईशान किशन

IND vs SA Ishan Kishan

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने टीम को शुरुआत तो बहुत शानदार दिलाई थी लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए। ईशान ने इस मैच में 26 गेंदों का सामना किया और 1 छक्के और 3 चौके की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। एनरिच नोर्त्जे ने उनका विकेट लिया।

एक बार फिर फ्लॉप हुए श्रेयस अय्यर

IND vs SA Shreyas Iyer

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर एक बार फिर रन बनाने में नाकायाब साबित हुए। अय्यर ने इस मैच में 2 गेंदों का सामना किया और 1 चौके की मदद से 4 रन बनाकर आउट हुए। मार्को जानसेन ने उनका विकेट लिया।

नहीं चला गायकवाड़ का बल्ला

IND vs SA Ruturaj Gaikwad

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में ऋतुरात गायकवाड़ रन बनाने में नाकाम साबित हुए। गायकवाड़ इस मैच में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लुंगी एंगीडी ने उनका विकेट लिया। बता दें कि अपनी पारी के दौरान ऋतुराज ने 1 चौका भी लगाया था।