IND vs SA : मैच में बने 8 रिकॉर्डस, विराट कोहली ने तोड़े रोहित शर्मा के 2 बड़े रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

IND vs SA : STATS : मैच में बने 8 रिकॉर्डस, विराट कोहली ने तोड़े रोहित शर्मा के 2 बड़े रिकॉर्ड 

IND vs SA : STATS : मैच में बने 8 रिकॉर्डस, विराट कोहली ने तोड़े रोहित शर्मा के 2 बड़े रिकॉर्ड

मोहाली के आई एस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका की टीम को 7 विकेट के अंतर से हरा दिया है. सीरीज के इस दूसरे टी-20 मैच में कई दिलचस्प और शानदार रिकॉर्ड बने हैं. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में इस मैच में बने रिकॉर्डस के बारे में ही बताएंगे.

आइये डालते हैं इस मैच में बने रिकॉर्डस पर :

1. भारतीय टीम की साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह 9वीं जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 13 टी-20 मैच खेले गए थे. जिसमे से 8 मैच भारत की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 5 मैच साउथ अफ्रीका की टीम ने जीते हुए थे.

2. मोहाली के आई एस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका का यह पहला टी-20 मैच था. इस मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने अपने पहले मैच को ही जीत लिया है.

3. साउथ अफ्रीका की टीम में आज टेम्बा बावुमा, ब्योर्न फोर्टुइन, एनरिच नॉर्थजे ने अपना डेब्यू किया है.

4. क्विंटन डी कॉक ने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का तीसरा अर्धशतक लगाया.

5. विराट कोहली ने आज 32वां 30 से ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय स्कोर बनाया है. वह 30 से ज्यादा का स्कोर बनाने में सिर्फ न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 33 बार से पीछे हैं.

6. विराट कोहली ने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 22वां अर्धशतक लगाया है.

7. विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 से अधिक के स्कोर बना दिए है. रोहित शर्मा ने 21 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है.

8. विराट कोहली टी-20 क्रिकेट इतिहास में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है. उन्होंने रोहित शर्मा के 2434 रन को पीछे छोड़ 2441 रन बना लिए है.

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts