IND VS SA: Virat Kohli समेत भारतीय प्लेयर को स्टंप माइक पर भड़ास निकालना पड़ सकता है महंगा, ICC लेगा एक्शन! 1

IND VS SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND VS SA) के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन DRS के चलते बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज़ आर अश्विन की एक गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को अंपायर ने आउट करार दिया। लेकिन विवादित डीआरएस से फैसले को बदलने पर भारतीय खिलाड़ियों ने स्टंप माइक पर कुछ ऐसा किया है जिससे नतीजा भुगतना पड़ सकता है।

ICC ले सकता है एक्शन

IND VS SA: Virat Kohli समेत भारतीय प्लेयर को स्टंप माइक पर भड़ास निकालना पड़ सकता है महंगा, ICC लेगा एक्शन! 2

दरअसल, अंपायर के आउट देने के बाद बैटिंग कर रहे कप्तान डीन एल्गर ने डीआरएस लेने का फैसला किया और बॉल ट्रेकिंग के बाद पता चला कि गेंद स्टंप्स को मिस कर रही थी. इसे देखकर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी हैरान रह गए और काफी निराश भी हुए. इसके बाद भारत के कुछ खिलाडियों ने स्टंप माइक के जरिए ब्रॉडकास्टर्स को बुरा भला कहना शुरू कर दिया. ऐसे में अब आईसीसी भारतीय टीम के इस बर्ताव पर कड़ा एक्शन ले सकती है. इसके अलावा खिलाडियों पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

गलत फैसले से बौखलाए भारतीय खिलाड़ी

DRS

यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के 21वें ओवर में देखने को मिली, जब आर अश्विन की गेंद पर एल्गर को एलबीडबल्यू आउट करार दिया गया. लेकिन रीप्ले देखने के बाद पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी. डीआरएस के इस फैसले से सभी भारतीय खिलाड़ी काफी नाखुश दिखे और उन्होंने स्टंप माइक के जरिए अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी. इसी बीच केएल राहुल ने कहा कि,

‘पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.’

वहीं भारत के एक अन्य खिलाड़ी ने कहा कि,

‘ब्रॉडकास्टर यहां पैसे बनाने के लिए है.’

एक और खिलाड़ी ने कहा कि,

‘मुझे उम्मीद है कि माइक्रोफोन हमारी बातों को रिकॉर्ड कर रहा है.’

इस बीच भारतीय गेंदबाज़ आर अश्विन डीआरएस के इस फैसले से गुस्से में आ गए और उन्होंने कहा कि

‘‘सुपरस्पोर्ट’ आपको जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए.’

इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि,

‘सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.’

मयंक अग्रवाल के साथ भी हुआ था वाक्या

DRS

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान भी एक ऐसा ही वाक्या देखने को मिला, जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया. उस समय भी नहीं लग रहा था कि गेंद स्टंप्स को जा कर लगेगी, लेकिन बॉल ट्रेकिंग ने बताया कि गेंद स्टंप्स पर लग रही थी. इस फैसले से भारतीय ओपनर काफी निराश हुए थे और उन्होंने मैच के बाद कहा था कि,

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार नहीं है. और मैं इसे छोड़ता हूं. अगर कुछ कहूंगा तो गलत वजहों से नज़रों में आ जाऊंगा और मेरे पैसे कट जाएंगे.”