'जीत का खुमार बहुत जल्द उतरने वाला है' Team India को हरा कर इस वजह से डरे Dean Elgar 1

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट केप टाउन के न्यूलैंड्स में समाप्त हो चुका है। इस सीरीज को दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। वहीं, अब भारतीय टीम (Team India) के लिए दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया है। टीम इंडिया (Team India) ने इस सीरीज की शुरुआत बेहद ही धमाकेदार अंदाज में की थी लेकिन इसका अंत बेहद ही दुखद रहा। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका को मिली इस शानदार जीत के बाद टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) काफी खुश नजर आए। उन्होंने बताया कि वो बहुत उत्साहित हैं।

डीन एल्गर को था वापसी का विश्वास

Dean Elgar

भारत को सीरीज हराने के बाद अफ़्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कहा,

”मुझे वापसी का पूरा विश्वास था और मैं बहुत उत्साहित हूँ। वैसे, यह जीत का खुमार बहुत जल्द उतर जाने वाला है। मुझे मेरी टीम पर गर्व है। पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भी मुझे यकीन था कि हम अभी भी जीत सकते हैं। मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि वो बेहतर तरीके से पलटवार करें और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

बिना किसी अनुभव के हमने यह सीरीज जीती

dean elgar

डीन एल्गर (Dean Elgar) ने आगे कहा,

”हमारी टीम में ज्यादातर खिलाड़ी युवा है और हमने बिना किसी अनुभवी खिलाड़ी के यह जीत हासिल की। मुझे मेरी टीम पर गर्व है और एक टीम के रूप में हम कमाल कर सकते हैं। पिछले दो मैचों में हम एक टीम की तरह आगे बढ़ें हैं। अगर हमें नंबर वन बनना है तो मजबूत टीमों को हराना होगा। मैं पहले से ही अगली सीरीज के बारे में सोच रहा हूं। हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियाँ हैं जिसपर अंकुश लगाने की जरूरत है।”

टीम इंडिया ने गंवाया सीरीज जीतने का मौका

ind lose sa capetwon test

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने इस सीरीज को 1-2 से गंवा दिया। इसके साथ ही भारत ने 29 साल का इतिहास बदलने का मौका भी गंवा दिया है। दक्षिण अफ्रीका ही एकमात्र ऐसी जगह है जहाँ भारत एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। हालांकि, मेहमान टीम ने जिस तरह से वापसी की वो शानदार रहा।