Ind vs Sa: दीपक चाहर ने खोले कई राज, बोला डेथ ओवर में गेंदबाजी करना है आसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA: मुझे नहीं पता विराट भईया लगातार इतना शानदार प्रदर्शन कैसे कर पाते हैं : दीपक चाहर 

IND vs SA: मुझे नहीं पता विराट भईया लगातार इतना शानदार प्रदर्शन कैसे कर पाते हैं : दीपक चाहर

दीपक चाहर क्रिकेट जगत का उभरता सितारा, जिसने भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में अपनी धाकड़ गेंदबाजी का परिचय देते हुए  22 रन देकर दो विकेट हड़प लिए, जिसके साथ ही वो कल के मैच के हीरो भी बन बैठे। अपनी इस धाकड़ गेंदबाजी के बारे में बताते हुए वो कहते हैं मुझे कल के मैच में जो भूमिका सौंपा गई थी, मैनें बस अपनी इस भूमिका को सही तरह से निभाया है। हालांकि आपकों बता दे कि कल चाहर को डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का मौका दिया गया था।

चाहर ने बताया कि डेथ ओवर में गेंदबाजी करना था आसान

दीपक चाहर

हालांकि आपकों बता दें कि कल भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए दूसरे टी-20 मैच, जिसे आईएस बिंद्र स्टेडियम मोहाली में खेला गया था। इस मैच में दीपक चाहर को डेथ ओवर में गेंदबाजी करने का मौका दिया गया था। जिसमें दीपक चाहर ने घातक गेंदबाजी की थी। अपनी इसी घातक गेंदबाजी का परिचय देते हुए उन्होंने 22 रन देकर 2 विकेट हड़प लिए थे। अपनी इस घायल कर देने वाली गेंदबाजी के बारे में बताते हुए चाहर कहते हैं मैच में अंत में गेंदबाजी करना बहुत आसान होता है।

दीपक चाहर

दीपक ने कहा, “अंतिम के ओवेर्स में गेंदबाजी करना मुझे आसन लगा क्योंकि पांच खिलाड़ी सीमा रेखा पर होते हैं जबकि पॉवरप्ले के दौरान सिर्फ दो खिलाड़ी बाहर होते हैं। जिसके चलते मुझे अंतिम ओवर में काफी आसानी हुई।”

टी-20 के दूसरे सीरीज में भारत ने 7 विकेट से मैच में की जीत हासिल

दीपक चाहर

भारत और साउथ अफ्रीका बीच खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर खेलकर 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। वही इसके विरोध में भारत ने 19 ओवर खेलकर 3 विकेट के नुकसान में 151 रन बनाए थे । इस मैच को जीतने के साथ-साथ भारत ने इस सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है।

पहले मैच को करना पड़ा था रद्द

दीपक चाहर

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द होने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है। इस तरह साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद दीपक ने अपनी गेंदबाजी के बारें में आगे कहा, “मुझे आईपीएल खेलने से काफी मदद मिली क्योंकि जब भी आप अच्छा करते हो तो आपको आत्मविश्वास मिलता है। जो कि मैंने आईपीएल से प्राप्त किया।”

दीपक ने आगे बताया कि वो सिर्फ गेंदबाजी करते समय ही नहीं बल्कि फील्डिंग करते वक़्त भी अपने प्लान तैयार करते रहते हैं। जिससे उन्हें काफी मदद मिलती है। दीपक ने कहा,

“मैं जब भी डीप में फील्डिंग कर रहा होता हूँ तो हमेशा अपनी गेंदबाजी के बारें में सोचा करता हूँ। इस चीज़ से मुझे अपनी गेंदबाजी पर फोकस करने में काफी मदद होती है।”

विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए चाहर ने कहा, कि

“मुझे नहीं पता कि विराट भईया लगातार इतना शानदार प्रदर्शन कैसे कर लेते हैं.”

इस सीरीज का अगला मैच 22 सिंतबर को बैंगलौर में खेला जाएगा।

Related posts