IND vs SA

IND vs SA ODI Series, 2022 मैच डिटेल्स:

IND vs SA के बीच वनडे सीरीज का आगाज़ 19 जनवरी से होने जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला Boland Park, Paarl के मैदान पर खेला जाएगा. यह मैच दोपहर 02:00 PM(IST) बजे से शुरू होगा. इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode Appsportzwiki.com वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.                     

IND vs SA ODI Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का आगाज़ 19 जनवरी से होगा. दोनों टीमों के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज को मेजबान टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था. इस बड़ी सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज़ क्विंटन डीकॉक और डेविड मिलर की टीम में वापसी होने जा रही है, ऐसे में मेजबान टीम अब और ज्यादा मजबूत हो गई है.

वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. ऐसे में भारतीय टीम इस सीरीज में टेस्ट की हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, वहीं दूसरी ओर मेजबान टीम अपनी लगातार दूसरी सीरीज जीतना चाहेगी. 

IND vs SA ODI Series, 2022 मौसम रिपोर्ट: 

इस मैच के दौरान आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना बेहद कम है. तापमान 21.39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है

IND vs SA ODI Series, 2022 पिच रिपोर्ट: 

यहां पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल नज़र आई है, हालंकि शुरुआत में तेज़ गेंदबाजों को पिच से अतिरिक्त मदद प्राप्त होती है. लेकिन इसके बाद भी यहां टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करना एक सही फैसला होगा. 

पहली पारी का औसत स्कोर:

इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर लगभग 276 का रहा है. 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड:

यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नज़र आया है. इसी वजह से यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं.

संभावित प्लेइंग 11 IND:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह 

संभावित प्लेइंग 11 SA:

एडिन मार्कराम, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बवूमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर ड्यूसन, काइल वेरेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवाओ, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी.

IND vs SA ODI Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

केएल राहुल – केएल राहुल की गिनती इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों के तौर पर की जाती है. राहुल अपनी टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं और कप्तानी की ज़िम्मेदारी मिलने के बाद वो और भी ज्यादा संभल कर बल्लेबाजी करेंगे. इसी वजह से इस मुकाबले में टीम को अपने कप्तान से एक अच्छी शरुआत की उम्मीद होगी. 

क्विंटन डीकॉक – क्विंटन डीकॉक अपनी टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाडियों में से एक हैं. डीकॉक शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज़ से बल्लेबाजी करते हैं और पहली ही गेंद से गेंदबाज़ पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश करते हैं. इसी वजह से इस मुकाबले में भी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है. 

कगिसो रबाडा – कगिसो रबाडा अच्छी रफ़्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में भी रबाडा ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर वो निचले क्रम में आ कर बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं. इसी वजह से इस मुकाबले में वो कप्तान और उपकप्तान के तौर पर अच्छे विकल्प साबित होंगे. 

जसप्रीत बुमराह – भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों के तौर पर की जाती है. बुमराह की सटीक योर्कर गेंदों का जवाब आज भी दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज़ के पास नहीं है. इस मुकाबले में भी वो अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाजी से अहम चटका कर ड्रीम टीम में अच्छे खासे पॉइंट्स दिला सकते हैं. 

IND vs SA ODI Series, 2022 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: केएल राहुल, क्विंटन डीकॉक

उपकप्तान: विराट कोहली, कगिसो रबाडा

IND vs SA ODI Series, 2022 ड्रीम 11 टीम 1 

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ODI Series 2022 1

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज: विराट कोहली, रस्सी वैन डेर डूसन, शिखर धवन, एडेन मार्कराम, केएल राहुल

आल राउंडर: रविचंद्रन अश्विन

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर, कगिसो रबाडा

IND vs SA ODI Series, 2022 ड्रीम 11 टीम 2 

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ODI Series 2022 2

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज: विराट कोहली, रस्सी वैन डेर डूसन, शिखर धवन, एडेन मार्कराम, केएल राहुल

आल राउंडर: रविचंद्रन अश्विन

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर, कगिसो रबाडा

IND vs SA ODI Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से अतिरिक्त मदद प्राप्त होती है. केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक ग्रैंड लीग की टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छे विकल्प साबित होंगे.

IND vs SA ODI Series, 2022 संभावित विजेता: 

इस मैच में IND के जीतने की संभावना ज्यादा है.