IND vs SA:'पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है' डीआरएस विवाद पर गु्स्से में इंडियन प्लेयर 1

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट में विवाद खड़ा हो गया है। केपटाउन में दोनों ही टीमों के बीच निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां दोनों ही टीमें जीत की तरफ देख रही है। लेकिन मैच के तीसरे दिन डीआरएस को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। डीआरएस विवाद को लेकर इंडियन प्लेयर नाराज दिखे।

डीन एल्गर के डीआरएस को लेकर खड़ा हुआ विवाद

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 212 रनों का लक्ष्य दिया है। मैच के तीसरे दिन के खेल के खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। जो अब जीत से 111 रन दूर हैं।

IND vs SA:'पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है' डीआरएस विवाद पर गु्स्से में इंडियन प्लेयर 2

मैच के तीसरे दिन (IND vs SA) दक्षिण अफ्रीका की टीम जब लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तो उनके कप्तान डीन एल्गर के खिलाफ एक डीआरएस पर टीवी अंपायर ने नॉट आउट करार दे दिया। हॉक आई टेक्नोलॉजी के कारण एल्गर बच निकले। इस डीआरएस विवाद की वजह से मैदान पर फील्डिंग कर खिलाड़ियों में नाराजगी देखने को मिली।

हॉक आई टेक्नोलॉजी पर भारतीय खिलाड़ियों का जबरदस्त रिएक्शन

ये पूरा मामला (IND vs SA) दक्षिण अफ्रीका की पारी 21 ओवर में तब हुआ जब आर अश्विन के ओवर की चौथी गेंद पर डीन एल्गर के खिलाफ जोरदार अपील हुई। इसके बाद अंपायर मराइस एरासमस ने उसे आउट करार दे दिया। दक्षिण अफ्रीका ने रिव्यू लिया।

IND vs SA:'पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है' डीआरएस विवाद पर गु्स्से में इंडियन प्लेयर 3

रिप्ले में गेंद टप्पा खाने के बाद थर्ड स्टंप के ऊपर से गुजर रही थी। ऐसे में टीवी अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों का रिएक्शन काफी अलग था। भारतीय टीम के खिलाड़ियों का रिएक्शन स्टंप माइक में कैद हो गया।

केएल राहुल ने कहा, पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ

साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल से लेकर गेंदबाज आर अश्विन ने भी रिएक्शन दिया। सभी के रिएक्शन स्टंप माइक में कैद हो गए। जिसमें सबसे अलग रिएक्शन केएल राहुल का रहा। जिन्होंने ये तक कह दिया कि पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है।

IND vs SA:'पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है' डीआरएस विवाद पर गु्स्से में इंडियन प्लेयर 4

डीन एल्गर से एलबीडब्ल्यू के फैसले पर डीआरएस में बदलाव देखने के बाद स्टंप माइक में कई आवाज कैद हुई। जिसमें अंपायर से लेकर अश्विन, कोहली और राहुल का रिएक्शन देखने को मिला।

इरास्मस – ये असंभव है।

अश्विन – आपको जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए, सुपरस्पोर्ट।

कोहली- अपनी टीम पर भी ध्यान दें जब वे गेंद को चमकाते हैं, न केवल विरोधी टीम के खिलाड़ियों पर।

केएल राहुल- पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है।