रोहित के तूफानी शतक से भारत की मुट्ठी में मैच, जाने चौथे दिन का पूरा हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल आज 5 अक्टूबर शनिवार को खेला गया. सीरीज के शुरूआती दो दिन भारतीय टीम मैच में पूरी तरह से हावी थी, लेकिन तीसरा दिन साउथ अफ्रीका के नाम रहा था. एक बार फिर चौथे दिन भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

भारत को मिली 71 रन की महत्वपूर्ण बढ़त

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 1

साउथ अफ्रीका की टीम अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत के 502 रन के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त हो जाने तक 385 रन बना चुकी थी और उसके पास 2 विकेट शेष थे.

मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 431 रन बनाने में कामयाब रही, भारत को पहली पारी के आधार पर 71 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई. पहली पारी में साउथ अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने 160 रन का एक शानदार शतक लगाया. वहीं क्विंटन डी कॉक ने 111 रन की पारी खेली.

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने कुल 7 विकेट हासिल किये हैं. वहीं रविन्द्र जडेजा को 2 विकेट मिले हैं. एक विकेट ईशांत शर्मा को भी मिला है.

भारत ने 323/4 रन पर की दूसरी पारी घोषित

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 2

दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है. मयंक अग्रवाल (7 रन) टीम के मात्र 21 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकीन इसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने 169 रन की एक शानदार साझेदारी की है.

इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट के नुकसान पर 323 रन बनाकर घोषित की है. भारत की कुल बढ़त 394 रन की हो गई.

स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस पारी में भी 149 गेंदों पर 127 रन का एक शानदार शतक लगाया है. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 10 चौके और 7 छक्के लगाये हैं.

वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 148 गेंदों पर 81 रन का योगदान दिया. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके और 2 छक्के लगाये. अंत में रविन्द्र जडेजा ने भी तेजी से खेलते हुए 32 गेंदों पर 40 रन बनाये. वहीं कप्तान विराट कोहली ने 25 गेंदों पर 31 रन का नाबाद योगदान दिया. दूसरी पारी में केशव महाराज को जहां 2 विकेट हासिल हुए हैं. वहीं 1-1 विकेट वर्नोन फिलेंडर और कगिसो रबाडा को मिला है.

साउथ अफ्रीका दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 11 रन

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 3

395 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त हो जाने तक 1 विकेट के नुकसान पर 11  रन बना लिए है. पहली पारी में शतक लगाने वाले डीन एल्गर (2 रन) टीम के 4 रन के स्कोर पर रविन्द्र जडेजा की गेंद पर एलपीडब्लू आउट हो गए है.

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक थ्युनिश डी ब्रायन जहां 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं एडन मार्करम 3 रन बनाकर क्रीज में मौजूद है. साउथ अफ्रीका लक्ष्य से अभी 384 रन पीछे हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

 

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 4

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 5

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 6

IND vs SA : रोहित शर्मा नाम के तूफान से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका, अश्विन ने दूसरी पारी में भी बनाया दबाव 7

 

Related posts