SA vs IND: 5 भारतीय खिलाड़ी जो वन डे सीरीज में बन सकते हैं ''मैन ऑफ द सीरीज'' 1

19 जनवरी से शुरू हो रहे वनडे सीरीज के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ने को तैयार हैं। यह तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी। इस सीरीज का पहला मैच (IND vs SA) पार्ल में खेला जाएगा। एक तरफ भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी जबकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा होंगे। इस समय टीम इंडिया में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इस तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA) में मैन ऑफ द सीरीज (Man Of The Series) का ख़िताब हासिल कर सकते हैं।

1.केएल राहुल (KL Rahul)

ind vs sa odi kl rahul

इस लिस्ट में पहले स्थान पर केएल राहुल (KL Rahul) का हैं, जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं। इसकी झलक टेस्ट सीरीज (IND vs SA) के दौरान देखने को मिल चुका है। साथ ही लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट में उनका बल्ला आग उगलता है। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे खेला था जहाँ उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अगर केएल राहुल अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन को जारी रखते हैं, तो (IND vs SA) में वह निश्चित रूप से मैन ऑफ द सीरीज का ख़िताब जीत सकते हैं।

2.सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 

suryakumar yadav ind vs sa odi

इस लिस्ट में दूसरा नाम सूर्यकुमार यादव का है। भारत के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम के बेहद ही शानदार बल्लेबाज हैं। जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे के दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित भी किया है। श्रीलंका दौरे पर गई इंडिया बी टीम के लिए उन्होंने तीन मैचों में 124 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज़ का ख़िताब जीता था।  अगर वो अपने प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो अफ्रीका दौरे (IND vs SA)  पर मैन ऑफ द सीरीज़ का ख़िताब हासिल कर सकते हैं।

3.रिषभ पंत (Rishabh Pant)

Rishabh Pant ind vs sa odi

इस लिस्ट में तीसरा नाम रिषभ पंत (Rishabh Pant) का है जो मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं। अभी हाल में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने शतक लगाया था। ऐसे में उन्होंने अपने फॉर्म के संकेत दे दिए हैं। इसके साथ ही रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल वनडे सीरीज के दो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली थी। वो अपनी निडर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में वो वनडे सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ (IND vs SA) में कमाल कर सकते हैं।

4.जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

Jasprit Bumrah ind vs sa odi

जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) का नाम भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है जो वनडे सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब जीत सकते हैं। अभी हाल में उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 12 विकेट हासिल किए हैं। वैसे भी दक्षिण अफ्रीका की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है और बुमराह तो टीम के उपकप्तान भी हैं। ऐसे वनडे सीरीज (IND vs SA ) में बूम बूम का जादू देखने को जरूर मिल सकता है।

5.विराट कोहली (Virat Kohli)

Virat Kohli ind vs sa odi

इस लिस्ट में हमने पांचवे स्थान पर विराट कोहली (Virat Kohli) को रखा है जिन्होंने खुद को कप्तानी के कार्यभार मुक्त कर लिया है। तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 79 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। जिससे जाहिर है, उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। साल 2021 के तीन वनडे मैचों में कोहली ने मात्र 129 रन ही बनाए थे। हालांकि, अब जब विराट कोहली फॉर्म में लौट आए हैं तो उम्मीद की जा रही है कि वो इस दौर पर (IND vs SA ) अपना 71वां शतक जड़कर ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब भी जीत सकते हैं।