IND vs SA: डीन एल्गर के DRS को लेकर आपस में भिड़े गावस्कर और पोलाक, जमकर हुई कहासुनी 1

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका  (IND vs SA) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें पहले दो टेस्ट मैच के बाद 1-1 से बराबरी पर हैं। ऐसे में तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सीरीज डिसाइडर साबित होने जा रहा है। वहीं, कमेंट्री के दौरान पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी शान पोलक आपस में भिड़ गए।

केपटाउन टेस्ट मैच के चौथे दिन आ सकता है परिणाम

केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैच बड़ी ही रोचक स्थिति में पहुंच गया है। जहां मेजबान दक्षिण अफ्रीका को भारत ने जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं।

IND vs SA: डीन एल्गर के DRS को लेकर आपस में भिड़े गावस्कर और पोलाक, जमकर हुई कहासुनी 2

दक्षिण अफ्रीका को इंडिया के खिलाफ (IND vs SA) अब ये टेस्ट और सीरीज जीतने के लिए 111 रनों की जरूरत है, तो वहीं भारत को 8 विकेट की आवश्यकता है। तीसरे दिन की अंतिम गेंद पर भारत को डीन एल्गर की विकेट मिलने से भारत की वापसी मानी जा रही है।

हॉक आई को लेकर गावस्कर-पोलाक भिड़े आपस में

तीसरे टेस्ट मैच (INDvsSA) का तीसरा दिन काफी चर्चा में रहा, जहां डीन एल्गर के विकेट पर हुए डीआरएस ने विवाद खड़ा कर दिया है। तीसरे दिन के अंतिम सेशन में आर अश्विन की गेंद एल्गर के पैड पर लगी, जिसके बाद उसे अंपायर ने आउट करार दे दिया। लेकिन थर्ड अंपायर ने हॉक आई के बाद गेंद को स्टंप के ऊपर जाते देखा तो एल्गर बच गए।

IND vs SA: डीन एल्गर के DRS को लेकर आपस में भिड़े गावस्कर और पोलाक, जमकर हुई कहासुनी 3

लेकिन इसके बाद भारतीय खेमे की तरफ से इस टेक्नोलॉजी पर ही सवाल खड़े होने लगे हैं। कमेन्ट्री के दौरान सुनील गावस्कर और शॉन पोलाक भी आपस में भिड़ गए।

पोलाक ने दिया ये तर्क

जहां पोलाक ने कहा,

“भारत विकेट लेने के लिए बेताब था और उसके बाद भावना उमड़ पड़ी। गेंद लाइन में लगी और बाउंस हो गई और एल्गर ने अच्छी स्ट्राइड के साथ गेंद को आगे से खेला। उस कदम के साथ, ये करीब होने वाला था। भारतीय शीर्ष पर चले गए। हॉक-आई एक ऐसी चीज है जिस पर आप निर्णय लेने के लिए भरोसा करते हैं। ये एक स्वतंत्र निकाय है। उन्हें जो कुछ भी मिला है, उसके साथ वे अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। उनके पास अपने कैमरे हैं। मैं निराशा को समझ सकता हूं, क्योंकि वे विकेट चाहते थे, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें ज्यादा खुश या निराश नहीं होना चाहिए था।”

IND vs SA: डीन एल्गर के DRS को लेकर आपस में भिड़े गावस्कर और पोलाक, जमकर हुई कहासुनी 4

गावस्कर ने भी दिया अपना तर्क

वहीं सुनील गावस्कर ने कहा,

“क्योंकि गेंद एल्गर को घुटने के नीचे लगी थी, मैंने सोचा था कि अगर ये मिडिल स्टंप के शीर्ष पर नहीं लग रही है तो ये शीर्ष पर लगेगी और इसका मतलब होगा कि अंपायर कॉल और वो आउट हो जाते। हां, वो आगे थे, लेकिन गेंद उनको घुटने के नीचे लगी थी, जहां से घुटना मुड़ता है। जो ज्यादा लंबा नहीं है और अगर उसके इस तरह से बॉल लगती है तो 10 में से 9 बार, यहां तक कि साउथ अफ्रीकाई पिचों पर, गेंद स्टंप्स को हिट करेगी।”