IND vs SA ODI Kl Rahul told because of this Team India lose first oneday

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA ODI) का पहला मैच 19 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया। टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवर में 4 विकेट पर 296 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में टीम इंडिया 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन ही बना पाई और दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 31 रनों से जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

कप्तान केएल राहुल ने बताया कहाँ हुई गलती ?

kl rahul

मैच खत्म होने के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा,

”यह एक अच्छा गेम था, इससे हमें सीखने को बहुत कुछ मिला। शुरुआत हमने अच्छी की थी लेकिन बीच में हम विकेट नहीं निकाल पाए।  हमें देखना होगा कि हमें बीच के ओवरों में विकेट कैसे मिल सकता है और हम कैसे विरोधी टीम को रोक सकते हैं। इस मैच में हमारे मध्यक्रम के बैटर फेल हो गए। हम खेल के पहले 20-25 ओवर तक बराबरी पर थे। मुझे यकीन था कि हम लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वाकई बेहतरीन गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।”

समय बिताना बेहद जरूरी था

KL Rahul

कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आगे कहा,

”मैंने 20वें ओवर के बाद बल्लेबाजी नहीं की, इसलिए मुझे नहीं मालूम है कि खेल कैसे बदल गया ? इस बारे में शिखर और विराट ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है लेकिन आपको बस समय बिताने की जरूरत है।  दुर्भाग्य से हम साझेदारी नहीं कर सके। अफ़्रीकी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम ज्यादा विकेट नहीं निकाल सके। स्कोर बोर्ड पर 20 रन अतिरिक्त था लेकिन हमें साझेदारी की जरूरत थी। ”

गलतियों से सीखने की जरूरत

KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul)  ने यह भी कहा कि हमारे लिए सभी मैच महत्वपूर्ण है और हम अपना बेस्ट देना चाहते हैं।  पिछले कुछ समय से हमने वनडे क्रिकेट नहीं खेला है और हम इस समय विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं और अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाना चाहते हैं।  हम गलतियां करेंगे लेकिन उनसे सीखेंगे।

टीम इंडिया (प्लेइंग इलेवन):

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा चहल

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन):

क्विंटन डी काक (डब्ल्यू), जानेमन मलान, एडेन मारक्रम, रस्सी वान डेर डूसेन, तेंबा बावुमा (कप्तान), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, लुंगी नगीदी