Rohit Sharma Statement
Rohit Sharma Statement

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 49 रनों से करारी शिकस्त दी। भले ही भारत ये मैच हार गया हो, लेकिन सीरीज को 2-1 से जीतने में कामयाब रहा। वहीं मैच के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने निर्णायक मैच गंवाने और सीरीज जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

Rohit Sharma ने मैच में मिली हार के बाद दिया ये बयान

Rohit Sharma ने मैच में मिली हार के बाद दिया ये बयान
Rohit Sharma ने मैच में मिली हार के बाद दिया ये बयान

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी कप्तानी में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर ली है। लेकिन आखिरी और निर्णायक मुकाबले में रोहित को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद रोहित ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने बताया नतीजा क्या होगा इसे न सोचते हुए ये सोच रहे हैं कि हम कैसे बेहतर प्रदर्शन कर सकता हैं। साथ ही उन्होंने कहा,

“हमने सीरीज़ से पहले कहा था कि हम बेहतर होते जाएंगे। तीनों विभागों में अच्छा करने के बाद भी हम बेहतर होना चाहते हैं। पिछली दो सीरीज़ में हमने देखा कि विपक्षी टीमें अद्भुत खेल दिखाकर आपको चुनौती देती है। बहुत विभागों पर हमें मेहनत करनी है। (हंसते हुए) सूर्यकुमार की फ़ॉर्म चिंता का विषय है। गेंदबाज़ी हमारी समस्या है, हमें उस पर काम करना होगा। हम वापस जाकर देखेंगे कि ऐसी कठिन टीमों के विरुद्ध हम क्या बेहतर कर पाएंगे। खिलाड़ियों को स्पष्टा देनी होगी और यह मेरा काम है। हम कठिन प्रश्नों के उत्तर खोजते रहेंगे।”

Rohit Sharma ने बुमराह के रिप्लेसमेंट पर तोड़ी चुप्पी

Rohit Sharma ने बुमराह के रिप्लेसमेंट पर तोड़ी चुप्पी
Rohit Sharma ने बुमराह के रिप्लेसमेंट पर तोड़ी चुप्पी

दरअसल टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है। ऐसे में कौन सा गेंदबाज उनकी जगह ले सकता है इस पर खूब चर्चा हो रही है। वहीं इसी कड़ी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी बुमराह के रिप्लेसमेंट पर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि,

“बहुत सारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले हैं। इसलिए परिस्थितियों से अनुकूल होने के लिए हम पहले पर्थ जा रहे हैं। 15 सदस्यीय दल में से आधे लोग ऑस्ट्रेलिया में पहली बार खेल रहे हैं। हमने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी अभ्यास मैच आयोजित किए हैं जहां हमें अच्छी तैयारी करने का अवसर मिलेगा। बुमराह के बाहर होने के बावजूद हमारे पास ऐसा गेंदबाज़ है जिसके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है। मैं उसका नाम तो नहीं जानता लेकिन जल्द ही पता चलेगा।”