बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 273 रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA : 273 रन बना मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत, अजिंक्य रहाणे को हुई परेशानी से 5 ओवर पहले ही विराट ने खत्म कराया दिन का खेल 

IND vs SA : 273 रन बना मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत, अजिंक्य रहाणे को हुई परेशानी से 5 ओवर पहले ही विराट ने खत्म कराया दिन का खेल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज 10 अक्टूबर गुरुवार से शुरू हो गया है. सीरीज के इस दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल भारत के पक्ष में रहा है और मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है. इस टेस्ट मैच का टॉस भारत की टीम ने जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने इस मैच में हनुमा विहारी की जगह उमेश यादव को शामिल किया है.

रोहित सस्ते में हुए आउट

पहले टेस्ट मैच के हीरो रोहित शर्मा सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में फ्लॉप साबित हुए हैं. आज मैच के पहले दिन के पहले ही सेशन में  वह 35 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हो गए हैं. वह आज अपनी पारी के दौरान मात्र 1 चौका ही लगा पाए हैं. रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया.

मयंक-पुजारा की शानदार साझेदारी

रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने 138 रन की शानदार साझेदारी की, लेकिन टीम के 163 रन के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा कगिसो रबाडा की गेंद पर डू प्लेसी को कैच थमा बैठे थे, लेकिन आउट होने से पहले चेतेश्वर पुजारा ने शानदार अर्धशतक बना लिया था. उन्होंने 58 रन की पारी खेली.

इसके बाद मयंक अग्रवाल ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 35 रन की साझेदारी की और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक भी पूरा किया. मयंक अग्रवाल टीम के 198 रन के स्कोर पर कगिसो रबाडा की गेंद पर ही स्लिप में डू प्लेसी को कैच थमा बैठे थे. मयंक अग्रवाल ने 195 गेंदों पर 108 रन का एक शानदार शतक लगाया. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 16 चौके और 2 छक्के लगाये.

पहले दिन भारत 3 विकेट के नुकसान पर 273 रन

Perth Test: India in good condition from the half centuries of Kohli, Rahane (Roundup)

टीम के 198 रन के स्कोर पर भारत ने 3 विकेट गवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 75 रन की साझेदारी की है.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए है. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली जहां 63 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर क्रीज में मौजूद है.

पहले दिन साउथ अफ्रीका के एकमात्र सफल गेंदबाज कगिसो रबाडा रहे हैं. जिन्होंने 18.1 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट हासिल किये हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अम्पायर से बात कर मैच को 29 गेंद पहले ही रोकवा दिया. कगिसो रबाडा का सामना कर रहे अजिंक्य रहाणे को गेंद साफ़ से दिखाई नहीं दे रही थी, ऐसे में अंपायर ने आज का खेल पहले ही खत्म करने का फैसला किया.

यहाँ देखें पहले दिन का स्कोरकार्ड

 

Related posts