IND vs SA : कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA : कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केशव महाराज, टीम इंडिया के लिए राहत 

IND vs SA : कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केशव महाराज, टीम इंडिया के लिए राहत

इनदिनों साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर है. जहां वह भारत की टीम के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज के शुरूआती दोनों टेस्ट मैच भारतीय टीम जीत चुकी है. अब सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 19 से 23 अक्टूबर के बीच रांची में खेला जाने वाला है. सीरीज के इस तीसरे टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीका के लिए एक बहुत बुरी खबर आई है.

केशव महाराज तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

IND vs SA : कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केशव महाराज, टीम इंडिया के लिए राहत 1

साउथ अफ्रीका के प्रशंसकों के लिए एक बहुत बुरी खबर आई है. दरअसल, उनके स्पिनर केशव महाराज कंधे की चोट के चलते सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए है.

बता दें, कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ही चोटिल थे, लेकिन उन्होंने दोनों पारियों में चोट के साथ ही बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर दी थी. अब उनकी यह चोट बढ़ चुकी है. जिसके चलते उन्हें रांची टेस्ट से बाहर होना पड़ा है.

सीरीज में हासिल किये 6 विकेट

IND vs SA : कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केशव महाराज, टीम इंडिया के लिए राहत 2

केशव महाराज उम्मीद के मुताबिक, तो इस दौरे पर गेंदबाजी नहीं कर पाए है. उन्हें 2 टेस्ट मैचों में सिर्फ 6 विकेट ही हासिल हुए हैं, लेकिन उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी से अच्छा योगदान दिया है. उन्होंने इस टेस्ट सीरीज की 4 पारियों में 25.75 की औसत से 103 रन बनाये हुए हैं.

बता दें, कि इस दौरे में साउथ अफ्रीका के पास केशव महाराज के रूप में ही एकमात्र मुख्य स्पिनर था. उनके अलावा अन्य स्पिनर की क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं है, इसलिए केशव महाराज का चोटिल होना टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है.

ऐसा रहा है केशव महाराज का अब तक का क्रिकेट करियर

IND vs SA : कंधे की चोट के चलते तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केशव महाराज, टीम इंडिया के लिए राहत 3

साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज का क्रिकेट करियर अब तक अच्छा रहा है. उन्होंने अपने खेले 27 टेस्ट मैच में 100 विकेट हासिल किये हैं. साथ ही अपनी टीम के लिए 549 रन भी बनाये हुए हैं. वह साउथ अफ्रीका के लिए 4 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 6 विकेट हासिल किये हैं.

 

 

 

 

Related posts