IND vs SA ODI Three Indian players whom captain KL Rahul hardly give a chance in this series

19 जनवरी से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों (IND vs SA) की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला और दूसरा वनडे 19 और 21 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क में होगा। तीसरा वनडे 23 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई इस दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है, जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें किसी मैच में खेलने का मौका मिले। आज हम आपको तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें शायद ही तीन मैचों (IND vs SA) की वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिले।

जयंत यादव (Jayant Yadav)

IND vs SA ODI

इस लिस्ट में पहला नाम जयंत यादव (Jayant Yadav) का है जिन्हें वाशिंगटन सुंदर की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। सुंदर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं जिसकी वजह से बोर्ड ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका में रहने को कहा है। उन्होंने अपने करियर में सिर्फ एक वनडे मैच ही खेला है और वो भी 6 साल पहले। इस दौरान उन्होंने नाबाद 1 रन बनाए हैं और 1 विकेट भी लिया है। इसके साथ ही वो 5 टेस्ट मैचों में 16 विकेट हासिल कर चुके हैं। जयंत यादव (Jayant Yadav) एक ऑल राउंडर हैं,जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका की पिच सीम गेंदबाजों को मदद करती है।

ऐसे में कप्तान केएल राहुल जरूरत पड़ने पर वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) को एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल कर सकते हैं जो मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं। इसके साथ ही टीम में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) भी हैं जोकि एक अनुभवी गेंदबाज हैं। ऐसे में इतने अनुभवी खिलाड़ी के टीम में होने के बावजूद कप्तान राहुल (KL Rahul) शायद ही जयंत यादव (Jayant Yadav) तीन मैचों (IND vs SA) की वनडे सीरीज में मौका देंगे।

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)

IND vs SA ODI prasidh krishna

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टीम में बतौर तेज गेंदबाज चुना गया है लेकिन दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक मजबूत टीम है और भारतीय टीम मैनेजमेंट इस टीम के खिलाफ मजबूत तेज गेंदबाजों को खेलाने की कोशिश करेगा। अब भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज मौजूद हैं तो कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) शायद ही प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को किसी मैच की (IND vs SA) प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में सोचेंगे।

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

IND vs SA ODI ruturaj gaikwad

इस लिस्ट में रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें शायद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा। रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) एक सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन टीम में पहले से ही शिखर धवन के रूप में एक अनुभवी बल्लेबाज जब मौजूद है तो शायद ही कप्तान केएल राहुल गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का रुख करेंगे।

इसके साथ ही टीम में ईशान किशन और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ी भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने के लिए कतार में हैं। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ को वनडे सीरीज (IND vs SA) में मौका मिलना थोड़ा मुश्किल लगता है।