पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में फूटा Virat Kohli का गुस्सा, इसे ठहराया हार का जिम्मेदार 1

IND vs SA: केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे अफ्रीकी टीम ने चौथे दिन ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच जीत दिला। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 212 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। तीसरे टेस्ट मैच में करारी हार झेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्यों टीम इंडिया को इस टेस्ट सीरीज में हार मिली।

विराट कोहली ने बताई हार की वजह

virat kohli

तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा,

”इस टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहला मैच हमने जीता जबकि दूसरा दक्षिण अफ्रीका ने और तीसरा मैच भी उन्होंने ही जीता। अहम मौकों पर हमारी एकाग्रता कमी देखने को मिली है। मुश्किल वक्तो में दक्षिण अफ्रीका ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है और वो टीम जीत की हकदार भी है।”

विराट कोहली ने आगे कहा,

”यह हमारे लिए कठिन दौरों में से एक रहा। जब कभी भी हमने विदेशी धरती पर खेला है तो अच्छा ही प्रदर्शन किया है और हम जीते भी है। जब हमने खराब प्रदर्शन किया है तो हम हारे भी हैं। हमारी 30-35 मिनट खराब बल्लेबाजी का खामियाजा हमे भुगतना पड़ा।”

कोहली ने बल्लेबाजी को बताया हार का सबसे बड़ा कारण

virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा कि अफ्रीकी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। खराब बल्लेबाजी हमारे लिए हार का कारण बनी। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और उन्होंने विरोधी टीम पर दवाब बनाया। हमें हमारी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है। इसमें कोई बहाना नहीं होना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका में सीरीज हारने को लेकर बोले कोहली

virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने यह भी कहा कि

”सच बात तो यह है कि हमने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीती ही नहीं है। हमने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में बढ़िया प्रदर्शन किया है लेकिन दक्षिण अफ्रीका में हम असफल रहे हैं। हमें इस बारे में सोचने की जरूरत है।”

इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने यादगार पलों पर बात करते हुए कहा कि सेंचुरियन की जीत शानदार थी लेकिन इस मैच में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी फंस जाना और रिषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी, कुछ यादगार पलों में से एक रहेगी।