IND vs SL, पहला टी-20: भारत ने जीता टॉस, इस प्रकार हैं दोनों टीमें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL, पहला टी-20: भारत ने जीता टॉस, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की टीम में वापसी 

IND vs SL, पहला टी-20: भारत ने जीता टॉस, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की टीम में वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों के टी-20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत ने अभी तक एक टी-20 मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में भारत को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 118 रन ही बना पाई थी।

श्रीलंका के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

IND vs SL, पहला टी-20: भारत ने जीता टॉस, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की टीम में वापसी 1

भारतीय टीम के श्रीलंका के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है। दोनों टीमों के बीच 16 मैच खेले गए हैं और इसमें भारत ने 11 मैच जीते हैं वहीं श्रीलंका को 5 ही मैच में जीत मिली थी। इसके साथ ही भारत के खिलाफ भारत में पिछले 5 मैच में उन्हें एक भी जीत नहीं मिली है।

इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच 6 द्विपक्षीय सीरीज हुई है और भारत ने इसमें 5 को अपने नाम किया है। एक सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई थी। इसी वजह से इस सीरीज में भी भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया लेकिन फिर भी श्रीलंका के लिए आसान नहीं होने वाला।

विराट कोहली ने जीता टॉस

IND vs SL, पहला टी-20: भारत ने जीता टॉस, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की टीम में वापसी 2

भारत के कप्तान विराट कोहल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत में होने वाले सभी मैचों में टीमें टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का ही फैसला करती हैं।

पिछली सीरीज में भारत ने अपने घर में वेस्टइंडीज को हराया था। वहीं श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया में करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत ने मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को बाहर रखा है।

इस प्रकार है प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव

श्रीलंका: दनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, वानिंदु हसरंगा, लहिरु कुमारा, लसिथ मलिंगा (कप्तान)

Related posts