IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 1

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला पुणे में खेला जाएगा। इंदौर में हुए दूसरे मैच को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया था। गुवाहाटी में हुआ पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। पुणे में सीरीज का अंतिम मुकाबला होने है और भारत इसे जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं श्रीलंका बराबरी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

कब और कहां होगा मुकाबला?

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 2

भारत और श्रीलंका का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसकी शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजे से होगी। इस मैच के लिए टॉस शाम 6 बजकर 30 मिनट पर होगा। सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों का समय भी यही था।

पिच रिपोर्ट

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 3

पुणे की पिच अन्य भारतीय पिचों के मुकाबले धीमी होती है। इसी वजह से यहां बल्लेबाजी आसान नहीं होती है। इस मैदान पर दो टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। दोनों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है।

भारत और श्रीलंका के बीच 2016 में यहां टी-20 मुकाबला खेला गया था। उस मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम उस मुकाबले में सिर्फ 101 रनों पर आउट हो गई थी।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 4

उत्तर भारत में ठंड है लेकिन पुणे में ऐसा कुछ नहीं है। वहां का तापमान मैच के दिन अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मैच की शुरुआत शाम 7 बजे होगी और उस समय तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की उम्मीद है।

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 5

पहला मैच बारिश में धुल गया था लेकिन इस मैच में ऐसी कोई उम्मीद नहीं जताई जा रही है। ह्यूमीडिटी 55% रहने की संभावना है और ऐसे में दर्शक सुहाने मौसम में मैच का आनंद ले सकते हैं।

कहां होगा प्रसारण?

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 6

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले तीसरे टी-20 को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स-1 पर यह मैच आप अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं। वहीं स्टार स्पोर्ट्स-1 हिंदी पर आप इस मैच को हिंदी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं।

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं। इसके साथ ही जियो टीवी पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी।

टी-20 में आमने- सामने

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 7

मैच: 18

भारत जीता: 12

श्रीलंका जीता: 05

रद्द: 01

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका: दनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, एंजेलो मैथ्यूज, कसुन रजिथा, वानिन्दु हसरंगा, लहिरु कुमारा, लसिथ मलिंगा (कप्तान)