IND vs SL, तीसरा टी-20: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारतीय टीम में 3 बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL, तीसरा टी-20: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारतीय टीम में 3 बदलाव, इन्हें मिली जगह 

IND vs SL, तीसरा टी-20: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारतीय टीम में 3 बदलाव, इन्हें मिली जगह

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा। यह पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इंदौर में हुए सीरीज के दूसरे मैच को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया था। इस मैच को अपने नाम करके भारत सीरीज जीतना चाहेगा वहीं श्रीलंका की टीम सीरीज में बराबरी हासिल करनी चाहेगी।

इसी मैदान पर हारा था भारत

IND vs SL, तीसरा टी-20: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारतीय टीम में 3 बदलाव, इन्हें मिली जगह 1

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ भारत में आखिरी टी-20 मुकाबला 2016 में जीता था। वह मुकाबला इसी मैदान पर खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पारी 101 रनों पर ही सिमट गई थी। श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

इसी वजह से वह इस मुकाबले में आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे। भारत के किसी बल्लेबाज ने इस मैदान पर टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक नहीं बनाया है। बल्लेबाज उस सिलसिले को तोड़ते हुए टीम को टीम दिलाने की कोशिश करेंगे।

श्रीलंका ने जीता टॉस

IND vs SL, तीसरा टी-20: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारतीय टीम में 3 बदलाव, इन्हें मिली जगह 2

श्रीलंका टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ओस की वजह से भारतीय सरजमीं पर सभी टीमें टॉस जीतने के बाद यही करती हैं। सीरीज के पहले दोनों मैचों में विराट कोहली ने भी पहले गेंदबाजी चुनी थी।

मुकाबले के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव किया गया है। संजू सैमसन, मनीष पांडे और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है। । श्रीलंका ने इसुरु उदाना और भानुका राजपक्षे की जगह टीम ने एंजेलो मैथ्यूज और लक्षन संदकन की शामिल किया है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें:

भारत: लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल,

श्रीलंका: दनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, दासुन शनाका, धनंजया डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा (कप्तान), कसुन राजिथा, लहिरु कुमारा, लक्षन संदकन

Related posts